बेंगलुरु में ‘मेक इन इंडिया’ शेर की मूर्ति बनी आकर्षण का नया केंद्र | 'Make in India' lion statue becomes new centre of attraction in Bengaluru

बेंगलुरु में ‘मेक इन इंडिया’ शेर की मूर्ति बनी आकर्षण का नया केंद्र

बेंगलुरु में ‘मेक इन इंडिया’ शेर की मूर्ति बनी आकर्षण का नया केंद्र

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : February 28, 2021/11:54 am IST

बेंगलुरु, 28 फरवरी (भाषा) कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने शनिवार को जिस ‘मेक इन इंडिया’ शेर की मूर्ति का उद्घाटन किया था वह अब शहर में आकर्षण के नए केंद्र के तौर पर उभर रही है। आने-जाने वाले लोग रुककर न सिर्फ इस ‘शेर’ को देख रहे हैं बल्कि उसके साथ तस्वीरें भी लेते नजर आए।

शहर के नगर निकाय बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) ने विंडसर स्क्वायर पर दहाड़ते हुए इस शेर की प्रतिमा स्थापित की है। यह जगह मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास के करीब है।

फाइबर युक्त प्लास्टिक से बनी शेर की इस मूर्ति का वजन 1000 किलो से ज्यादा है और यह 23 फीट लंबी, 4.5 फीट चौड़ी तथा 10 फीट ऊंची है।

अधिकारियों ने बताया कि इसे ऐसे मंच पर स्थापित किया गया है जो परिक्रमा करता है। एक परिक्रमा पूरी करने में इसे करीब आठ मिनट का समय लगता है।

अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली के निकट गाजियाबाद में बनी शेर की इस प्रतिमा को विंडसर स्क्वायर पर स्थापित करने की पूरी परियोजना पर करीब एक करोड़ रुपये की लागत आई।

भाषा

प्रशांत नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers