कन्नौज में साईं नाथ मंदिर में मूर्तियां तोड़ने के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार | Man arrested for breaking idols at Sai Nath temple in Kannauj

कन्नौज में साईं नाथ मंदिर में मूर्तियां तोड़ने के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार

कन्नौज में साईं नाथ मंदिर में मूर्तियां तोड़ने के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : June 22, 2021/1:28 pm IST

कन्नौज (उप्र) 22 जून (भाषा) कन्नौज जिले के छिबरामऊ नगर के बीच पीपल चौराहे पर स्थित विजय नाथ मंदिर और साईं नाथ मंदिर में मंगलवार की सुबह मूर्तियां तोड़ने का मामला सामने आया। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

इस घटना के बाद क्षेत्र में आक्रोश फैल गया और गुस्साए लोगों ने पीपल चौराहे पर जाम लगा दिया। कन्‍नौज के अपर पुलिस अधीक्षक डॉ अरविंद कुमार ने बताया कि मंदिर में तोड़फोड़ करने वाले मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और नामजद किये गये एक अन्य आरोपी की तलाश की जा रही है। उन्‍होंने कहा कि आरोपियों के खिलाफ राष्‍ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत भी कार्रवाई की जाएगी।

गिरफ्तार आरोपी दिलशाद छिबरामऊ का रहने वाला है। पुलिस मामले की जांच कर रही है कि आखिर उसने ऐसा क्यों किया। शहर के सभी धार्मिक स्थलों व सार्वजनिक स्थानों पर पुलिस व पीएसी बल की तैनाती की गयी है। इस मामले में मंदिर के पुजारी व हिन्दू संगठन की ओर से शिकायत दी गई है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार घटना के समय मंदिर के पुजारी रामकिशोर ने रोकने की कोशिश की तो तोड़फोड़ करने वाला उनसे भी भिड़ गया तभी शोरगुल सुनकर तमाम लोग इकट्ठा हो गए और आरोपी को पकड़ लिया। घटना की जानकारी मिलते ही सैकड़ो लोगों की भीड़ मौके पर पहुँच गयी। गुस्साए लोगों ने पीपल चौराहे पर जाम लगा दिया और घटना के बाद आसपास के बाजार भी बंद हो गए। जानकारी होते ही उपजिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी सहित क़ई थानों की पुलिस मौके पर बुला ली गई। क्षेत्राधिकारी शिवकुमार थापा और अपर पुलिस अधीक्षक डॉ अरविंद कुमार ने घटना स्थल पर पहुँच कर जायजा लिया। इस घटना में तीन अन्‍य लोग हिरासत में लिए गये हैं।

भाषा सं आनन्द आशीष

आशीष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers