मार्टिन स्ट्रेंपफल ने आनलाइन निशानेबाजी प्रतियोगिता जीती | Martin Strampfal wins online shooting competition

मार्टिन स्ट्रेंपफल ने आनलाइन निशानेबाजी प्रतियोगिता जीती

मार्टिन स्ट्रेंपफल ने आनलाइन निशानेबाजी प्रतियोगिता जीती

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : June 14, 2021/11:09 am IST

नयी दिल्ली, 14 जून (भाषा) ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके आस्ट्रिया के मार्टिन स्ट्रेंपफल ने एक बार फिर दबदबा बनाते हुए सातवीं अंतरराष्ट्रीय आनलाइन निशानेबाजी चैंपियनशिप का स्वर्ण पदक जीत लिया।

क्वालीफिकेशन में विश्व रिकॉर्ड से 0.2 अंक अधिक जुटाने वाले मार्टिन ने रविवार रात फाइनल में 255.8 अंक के साथ स्वर्ण पदक जीता। उन्होंने फाइनल में विश्व रिकॉर्ड से तीन अंक अधिक हासिल किए।

मार्टिन ने हाल में ‘टॉपगन’ टूर्नामेंट में भी ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले सर्बिया के मिलेंको सेबिच को पछाड़कर स्वर्ण पदक जीता था जो दर्शाता है कि खेलों के महाकुंभ से पहले वह शानदार फॉर्म में हैं।

रविवार को मार्टिन ने दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी और ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके अमेरिका के लुकास कोजेनिस्की को पछाड़ा जिन्होंने 251.5 अंक जुटाए।

चैंपियनशिप का आयोजन पूर्व भारतीय निशानेबाज शिमोन शरीफ ने किया।

प्रतियोगिता का कांस्य पदक भारत के रुद्रांक्ष पाटिल (230.1) ने जीता। उन्होंने ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके अमेरिका के विलियम शेनर (208.8) को पछाड़ा।

फाइनल में जगह बनाने वाले तीन अन्य भारतीय निशानेबाजों में जूनियर विश्व चैंपियन हृदय हजारिका पांचवें स्थान पर रहे जबकि जूनियर एशियाई चैंपियन यशवर्धन और युवा ओलंपिक खेलों के रजत पदक विजेता साहू माने ने क्रमश: छठा और सातवां स्थान हासिल किया।

भाषा सुधीर मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)