पराली जलाने वाले किसानों के खिलाफ कार्रवाई की मायावती ने निंदा की | Mayawati condemns action against farmers who burn pollen

पराली जलाने वाले किसानों के खिलाफ कार्रवाई की मायावती ने निंदा की

पराली जलाने वाले किसानों के खिलाफ कार्रवाई की मायावती ने निंदा की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : November 7, 2020/5:28 am IST

लखनऊ, सात नवंबर (भाषा) उत्तर प्रदेश में पराली जलाने वाले किसानों के खिलाफ कार्रवाई की बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने निंदा की है।

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था कि पराली जलाने की कार्रवाई में किसानों के साथ कोई दुर्व्यवहार अथवा उत्पीड़न न हो।

मायावती ने शनिवार को ट्वीट किया, ‘‘उत्तर प्रदेश में फैले प्रदूषण को लेकर खासकर यहाँ पराली जलाने की आड़ में किसानों के साथ हो रही जुल्म-ज्यादती अति निन्दनीय। जबकि इस मामले में सरकार को कोई भी कार्रवाई करने से पहले, उन्हें जागरूक करने व जरूरी सहायता देने की भी जरूरत। बसपा की यही मांग।”

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा था कि पराली जलाने से प्रदूषण पर होने वाले दुष्प्रभाव के सम्बन्ध में किसानों को निरन्तर जागरूक किया जाए। उन्होंने कृषि विभाग को निर्देशित किया कि इस सम्बन्ध में किसानों के लिए जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करे।

एक सरकारी बयान के मुताबिक उन्होंने कहा था कि यह भी सुनिश्चित किया जाए कि पराली जलाने की कार्रवाई पर किसानों के साथ कोई दुर्व्यवहार अथवा उत्पीड़न न हो।

भाषा जफर वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers