महापौर ने स्वास्थ्य समस्याओं के चलते जान गंवाने वाले सफाईकर्मी के परिवार से मुलाकात की | Mayor meets family of sweepers who lost their lives due to health problems

महापौर ने स्वास्थ्य समस्याओं के चलते जान गंवाने वाले सफाईकर्मी के परिवार से मुलाकात की

महापौर ने स्वास्थ्य समस्याओं के चलते जान गंवाने वाले सफाईकर्मी के परिवार से मुलाकात की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : March 5, 2021/1:51 pm IST

नयी दिल्ली, पांच मार्च (भाषा) उत्तरी दिल्ली के महापौर जय प्रकाश ने 22 फरवरी को स्वास्थ्य समस्याओं के चलते जान गंवाने वाले 54 वर्षीय सफाईकर्मी के परिवार के सदस्यों से शुक्रवार को मुलाकात की।

इलाके के नगर निकाय में काम करने वाले रमेश कुमार के बेटे धीरज ने दावा किया था कि कोरोना वायरस रोधी टीका लगवाने के कुछ दिन बाद उनके पिता की मौत हो गई।

प्रकाश ने कहा, ”मैंने ड्यूटी पर रहते हुए स्वास्थ्य समस्याओं के चलते जान गंवाने वाले रमेश के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की। हम उनके बेटे को नौकरी देने पर विचार कर रहे हैं, जिसके लिये मैंने बेटे से एक आवेदन और बायो-डाटा भेजने को कहा है।”

महापौर ने कहा, ”उनकी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आनी बाकी है। लिहाजा उनकी मौत का कारण अभी पता नहीं चल पाया है।”

महापौर ने कहा कि सफदरजंग अस्पताल में पोस्टमॉर्टम किया गया है।

कुमार को 22 फरवरी की सुबह दीप चंद बंधू अस्पताल ले जाया गया था। दोपहर को उनकी मौत हो गई थी। उनके बेटे ने यह दावा किया था।

धीरज ने कहा था कि उनके पिता उत्तरी दिल्ली नगर निगम के केशवपुरम जोन में काम करते थे।

उन्होंने कहा था, ”मेरे पिता ने 17 फरवरी को कोविशील्ड टीके की पहली खुराक ली थी। उस दिन जब वह घर लौटे तो बेचैनी महसूस करने लगे और अगले दिन उनके शरीर का तापमान बढ़ने लगा और 2-3 दिन तक ऐसा ही रहा।”

उन्होंने दावा किया कि उनके पिता ने टीका लगवाने के बाद कमजोरी होने के बावजूद काम जारी रखा।

धीरज ने कहा था, ”ड्यूटी पर रहते हुए वे बेहोश होकर गिर गए थे और उन्हें दीप चंद बंधू अस्पताल ले जाया गया, जहां स्वास्थ्य समस्याओं के चलते उनकी मौत हो गई।”

भाषा

जोहेब उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)