मेघालय ने ब्रिटेन से आने वाले लोगों का राज्य में प्रवेश प्रतिबंधित किया, कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर अलर्ट | Meghalaya bans entry of people coming from Britain to state

मेघालय ने ब्रिटेन से आने वाले लोगों का राज्य में प्रवेश प्रतिबंधित किया, कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर अलर्ट

मेघालय ने ब्रिटेन से आने वाले लोगों का राज्य में प्रवेश प्रतिबंधित किया, कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर अलर्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : December 24, 2020/7:28 am IST

शिलॉन्ग, 24 दिसम्बर (भाषा) ब्रिटेन में सामने आए कोविड-19 के एक नए प्रकार (स्ट्रेन) के डर के बीच मेघालय सरकार ने यूरोपीय देश से आने वाले लोगों का प्रवेश राज्य में प्रतिबंधित कर दिया है। आधिकारिक आदेश के अनुसार सरकार ने ब्रिटेन या उस देश से होकर आने वाले लोगों से पृथक रहने और सरकार को उनकी यात्रा संबंधी जानकारी देने की अपील की है।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ विधानसभा : कांग्रेस विधायक ने बाइक खरीदी …

मुख्य सचिव एम.एस. राव ने बुधवार को जारी एक ओदश में कहा, ‘‘कोविड-19 के अधिक संक्रामक नए ‘स्ट्रेन’ के मद्देनजर ब्रिटेन से आने वाले सभी पर्यटकों के प्रवेश को तत्काल प्रभाव से राज्य में प्रतिबंधित किया जाता है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ ब्रिटेन या उस देश से होकर पिछले चार सप्ताह (25 नवम्बर से 23 दिसम्बर 2020 तक) में राज्य आए सभी लोगों को पिछले 14 दिन में वह कहां-कहां गए इसकी जानकारी राज्य की निगरानी इकाई को देनी होगी और आरटी-पीसीआर जांच करानी होगी।’’

पढ़ें- राहुल की अगुवाई में राष्ट्रपति से मिला कांग्रेस का …

उन्होंने साथ ही लोगों से घर से बाहर निकलते समय मास्क पहनने और कोविड-19 के अन्य दिशा-निर्देशों का पालन करने की अपील भी की।

पढ़ें- ‘आत्मनिर्भर भारत’ अभियान, विश्व कल्याण के लिए भारत …

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि ब्रिटेन से हाल ही में आए पांच लोगों का पता चला है और स्वास्थ्य कर्मी उनके सम्पर्क में हैं। मेघालय में अभी तक कोविड-19 के 13,298 मामले सामने आए हैं और इससे 135 लोगों की मौत हो चुकी है।

 

 
Flowers