म्यामां में सैन्य समर्थकों ने तख्तापलट का जश्न मनाने के लिए रैलियां कीं | Military supporters hold rallies in Myanmar to celebrate coup

म्यामां में सैन्य समर्थकों ने तख्तापलट का जश्न मनाने के लिए रैलियां कीं

म्यामां में सैन्य समर्थकों ने तख्तापलट का जश्न मनाने के लिए रैलियां कीं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : February 1, 2021/12:24 pm IST

नेपीता (म्यामां), एक फरवरी (एपी) म्यामां की सेना और उसका समर्थन कर रही राजनीतिक पार्टी के समर्थकों ने आंग सान सू ची की सरकार और उनकी पार्टी नेशनल लीग फॉर डेमोक्रेसी पार्टी को सत्ता से बेदखल करने का जश्न मनाने के लिए सोमवार को छोटी रैलियां कीं।

देश के सबसे बड़े शहर यांगून की मुख्य सड़कों पर सेना के समर्थक पिकप ट्रकों से पहुंचे और उन्होंने इसका जश्न मनाया। कुछ वाहनों में लाउडस्पीकर से संगीत बजने की आवाज आ रही थी और ज्यादातर वाहनों पर राष्ट्रीय ध्वज लगा रखा था तथा कुछ ने बौद्ध झंडे भी दिखाये।

सोशल मीडिया पोस्ट के अनुसार कई क्षेत्रों में सैन्य और यूनियन सॉलिडेरिटी एंड डेवलपमेंट पार्टी के समर्थकों ने सड़कों पर छोटी-छोटी रैलियां की। हालांकि इन पोस्ट को तत्काल सत्यापित नहीं किया जा सका है।

सू ची की पार्टी ने पिछले नवम्बर में हुए चुनावों में ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी।

म्यामां में सेना ने एक साल के लिए देश का नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया है। सेना के स्वामित्व वाले मयावाडी टीवी ने सोमवार सुबह इसकी घोषणा की।

सेना ने चुनाव में धोखाधड़ी का आरोप लगाया, हालांकि वह इसके सबूत देने में नाकाम रही है। देश के चुनाव आयोग ने पिछले सप्ताह सेना के आरोपों को खारिज कर दिया था।

सेना का समर्थन करने के लिए पिछले सप्ताह इसी तरह की रैलियों का आयोजन किया गया था।

एपी

देवेंद्र उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)