कश्मीर घाटी में न्यूनतम तापमान शून्य के नीचे | Minimum temperature in Kashmir Valley below zero

कश्मीर घाटी में न्यूनतम तापमान शून्य के नीचे

कश्मीर घाटी में न्यूनतम तापमान शून्य के नीचे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : February 15, 2021/1:09 pm IST

श्रीनगर, 15 फरवरी (भाषा) कुछ स्थानों पर पारा चढ़ने के बावजूद कश्मीर घाटी में सोमवार को न्यूनतम तापमान जमाव बिंदु के नीचे रहा। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में रविवार को न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 0.3 डिग्री सेल्सियस रहा जो उसकी पिछली रात के तापमान शून्य से नीचे 0.4 से थोड़ा ऊपर है।

अधिकारियों ने बताया कि घाटी का द्वार कहे जाने वाले काजीगुंड में पारा शून्य के नीचे 2.8 डिग्री तक लुढका जो उसकी पिछली रात के तापमान शून्य के नीचे 3.2 से थोड़ा ऊपर है।

पहलगाम में न्यूनतम तापमान शून्य के नीचे 4.3 डिग्री सेल्सियस रहा जो उसकी पिछली रात के तापमान शून्य के नीचे 3.8 से थोड़ा नीचे है। पहलगाम दक्षिण कश्मीर में वार्षिक अमरनाथ यात्रा का आधार शिविर है।

उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में पारा शून्य के नीचे 2.3 डिग्री तक लुढका जबकि दक्षिण के कोकरनाग में न्यूनतम तापमान शून्य के नीचे 0.4 डिग्री तक नीचे चला गया।

अधिकारियों के अनुसार स्की के लिए प्रसिद्ध पर्यटन स्थल गुलमर्ग में रविवार को न्यूनतम तापमान शून्य के नीचे तीन डिग्री तक नीचे चला गया।

मौसम विज्ञान विभाग के कार्यालय ने कहा कि जम्मू कश्मीर के मैदानी भागों में अगले सप्ताह मौसम मुख्य रूप से शुष्क रहने की संभावना है।

भाषा

राजकुमार नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)