वित्त मंत्रालय, एनडीबी सामाजिक अवसंरचना वित्त पोषण, डिजिटल प्रौद्योगिकी पर संगोष्ठी आयोजित करेंगे | Ministry of Finance, NDB to hold seminar on Social Infrastructure Funding, Digital Technology

वित्त मंत्रालय, एनडीबी सामाजिक अवसंरचना वित्त पोषण, डिजिटल प्रौद्योगिकी पर संगोष्ठी आयोजित करेंगे

वित्त मंत्रालय, एनडीबी सामाजिक अवसंरचना वित्त पोषण, डिजिटल प्रौद्योगिकी पर संगोष्ठी आयोजित करेंगे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : May 11, 2021/12:00 pm IST

नयी दिल्ली, 11 मई (भाषा) वित्त मंत्रालय और न्यू डेवलपमेंट बैंक (एनडीबी) मिलकर सामाजिक अवसंरचना वित्त पोषण और डिजिटल प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल के महत्व पर एक संगोष्ठी का आयोजन करेंगे।

भारतीय ब्रिक्स चेयरमैनशिप 2021के तहत आर्थिक एवं वित्तीय साझेदारी एजेंडा के तहत इस संगोष्ठी का आयोजन किया जा रहा है। इसे इस साल के अंत में होने वाले 13वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन के उपलक्ष्य में आयोजित किया जा रहा है।

वित्त मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि इस आभासी संगोष्ठी का आयोजन 13 मई 2021 को किया जाएगा। वित्त मंत्रालय में आर्थिक मामलों के सचिव अजय सेठ संगोष्ठी का उद्घाटन करेंगे और उसके बाद एनडीबी के अध्यक्ष माजकोस ट्रायजो का संबोधन होगा।

बयान के मुताबिक कोविड-19 महामारी ने सामाजिक अवसंरचना में निवेश करने के महत्व पर फिर से बल दिया है और उन्नत तथा उभरती अर्थव्यवस्थाओं वाले देशों में डिजिटल प्रौद्योगिकी के महत्व को रेखांकित किया है।

इस संगोष्ठी में सार्वजनिक तथा निजी क्षेत्र के प्रतिभागी शामिल होंगे।

भाषा

पाण्डेय महाबीर

महाबीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)