पाकिस्तान में ईशनिंदा के आरोपी व्यक्ति की तलाश में भीड़ ने पुलिस थाने पर हमला किया | Mob attacks police station in Search of blasphemy accused in Pakistan

पाकिस्तान में ईशनिंदा के आरोपी व्यक्ति की तलाश में भीड़ ने पुलिस थाने पर हमला किया

पाकिस्तान में ईशनिंदा के आरोपी व्यक्ति की तलाश में भीड़ ने पुलिस थाने पर हमला किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : May 18, 2021/7:54 am IST

(सज्जाद हुसैन)

इस्लामाबाद, 18 मई (भाषा) पाकिस्तान में ईशनिंदा के आरोप में हिरासत में लिए गए एक व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या करने की कोशिश में भीड़ ने डंडों और लोहे की छड़ों से यहां एक पुलिस थाने पर हमला कर दिया। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह जानकारी सामने आई है।

डॉन अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, दर्जनों ग्रामीणों ने इस्लामाबाद के गोलरा थाना पर हमला किया और अधिकारियों से ईशनिंदा के आरोप में दर्ज शिकायत की जांच के लिए हिरासत में लिए गए संदिग्ध को उन्हें देने की मांग की।

पुलिस द्वारा संदिग्ध को थाने लाने के कुछ ही मिनटों के भीतर, बड़ी संख्या में लोग थाने के गेट पर जमा हो गए। भीड़ ने गाार्ड को काबू में करने के बाद अंदर घुस गए।

भीड़ ने ‘मोहर्रर’ (पुलिस लिपिक), जांच अधिकारियों और थाना प्रभारी के कार्यालयों को नुकसान पहुंचाना शुरू कर दिया। अतीत में इस तरह की घटनाओं के कारण ईशनिंदा के आरोपी व्यक्तियों की पीट-पीट कर हत्या हुई है।

हमले के दौरान पुलिसकर्मियों ने खुद को लॉक-अप और अन्य कमरों में बंद करके खुद को और संदिग्ध को बचाने की कोशिश की। उन्होंने मदद के लिए पास के एक पुलिस दल से संपर्क किया।

आतंकवाद निरोधी विभाग, आतंकवाद निरोधी दस्ते और दंगा रोधी इकाई के कर्मियों सहित पुलिस बल मौके पर पहुंचा और अपने सहकर्मियों को बचाया।

करीब एक घंटे तक ग्रामीणों और पुलिस के बीच झड़प चलता रहा।

सहायक पुलिस महानिरीक्षक मोहम्मद उस्मान टीपू ने कहा कि क्षेत्र में स्थिति शांत होने के बाद गोलरा पुलिस स्टेशन पर हमले के बारे में जानकारी साझा की जाएगी।

भाषा कृष्ण शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)