मुरैना जहरीली शराब कांड: मृतकों की संख्या बढ़कर 24 हुई | Morena poisonous liquor scandal: Death toll rises to 24

मुरैना जहरीली शराब कांड: मृतकों की संख्या बढ़कर 24 हुई

मुरैना जहरीली शराब कांड: मृतकों की संख्या बढ़कर 24 हुई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : January 14, 2021/10:30 am IST

भोपाल/ मुरैना, 14 जनवरी (भाषा) मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में सोमवार रात को ग्रामीणों द्वारा कथित तौर पर जहरीली शराब पीने की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 24 हो गयी है।

चंबल रेंज के पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) राजेश हिंगणकर ने बृहस्पतिवार को पीटीआई-भाषा को बताया कि जहरीली शराब मामले में चार और व्यक्तियों के दम तोड़ देने के बाद इसमें मरने वालों की संख्या बढ़कर 24 हो गयी है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा इस मामले में 15 बीमार लोगों का उपचार अब ग्वालियर और मुरैना के सरकारी अस्पतालों में चल रहा है।

इस बीच, घटना की जांच के लिए गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव (एसीएस) राजेश राजौरा के नेतृत्व में तीन सदस्यीय टीम जिले के मानपुर गांव पहुंच गयी है। समिति के अन्य सदस्यों में अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) सीआईडी ए साईं मनोहर और उप महानिरीक्षक (डीआईजी) मिथिलेश शुक्ला शामिल हैं।

जिलाधिकारी और एसपी का तबादला करने के अलावा सरकार ने कर्तव्य निर्वहन में लापरवाही के आरोप में बागचीनी थाने का पूरा अमला हटा दिया है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पुलिस उपमंडल अधिकारी (एसडीओपी) सुजीत भदरा को भी राज्य सरकार ने इस मामले में निलंबित कर दिया है। वहीं इस घटना के बाद सरकार ने बी कार्तिकेयन को मुरैना जिले का कलेक्टर तथा सुनील कुमार पांडे को एसपी नियुक्त किया है।

भाषा सं दिमो अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers