सांसद डेलकर की मौत में भाजपा की कथित ‘‘भूमिका’’ की जांच होनी चाहिए : कांग्रेस नेता, कहा- अधिकारी कर रहे थे परेशान | Mp Delkar's death should be investigated: Congress leader

सांसद डेलकर की मौत में भाजपा की कथित ‘‘भूमिका’’ की जांच होनी चाहिए : कांग्रेस नेता, कहा- अधिकारी कर रहे थे परेशान

सांसद डेलकर की मौत में भाजपा की कथित ‘‘भूमिका’’ की जांच होनी चाहिए : कांग्रेस नेता, कहा- अधिकारी कर रहे थे परेशान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : February 24, 2021/12:58 pm IST

मुंबई, 24 फरवरी (भाषा) । महाराष्ट्र के कांग्रेस नेताओं ने बुधवार को राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख से मांग की कि दादर नगर हवेली से लोकसभा सदस्य मोहन डेलकर की मौत के पीछे भाजपा की कथित ‘‘भूमिका’’ की जांच कराई जानी चाहिए।

राज्य के भाजपा नेताओं ने आरोपों को खारिज किया है।

Read More News: नाइट कर्फ्यू का आदेश हुआ स्थगित, जबलपुर कलेक्टर ने आज ही जारी किया था निर्देश

केंद्रशासित प्रदेश से निर्दलीय सांसद 58 वर्षीय डेलकर सोमवार को दक्षिण मुंबई स्थित एक होटल के कमरे में पंखे से लटके मिले थे। पुलिस के अनुसार घटनास्थल से गुजराती में लिखा एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ था।

कांग्रेस की प्रदेश इकाई के प्रवक्ता सचिन सावंत के नेतृत्व में पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने देशमुख के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस की और आरोप लगाया कि केंद्र सरकार तथा केंद्रशासित प्रदेश के अधिकारियों द्वारा डेलकर को परेशान किया जा रहा था।
Read More News: 17 गांव के बाद अब गायब हुआ तालाब का 4 वर्ग किलोमीटर क्षेत्र! रसूखदारों को फायदा पहुंचाने रचा गया षडयंत्र?

प्रतिनिधिमंडल ने मांग की की पुलिस को घटना में ‘‘भाजपा की भूमिका की जांच करने’’ का निर्देश दिया जाना चाहिए।

गृह मंत्री एवं राकांपा नेता देशमुख ने उन्हें आश्वासन दिया कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।
Read More News:  जहां-जहां पांव पड़े राहुल गांधी के, तहां-तहां कांग्रेस का बंटाधार, उत्तर को मुक्त कर चले दक्षिण की ओर:

महाराष्ट्र भाजपा के मुख्य प्रवक्ता केशव उपाध्ये ने कांग्रेस के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि राहुल गांधी सहित सभी कांग्रेस नेताओं को झूठ बोलने की आदत है और सावंत को हर चीज में भाजपा का हाथ लगता है।

इस बीच, कथित सुसाइड नोट के बारे में पूछे जाने पर पुलिस के एक अधिकारी ने टिप्पणी करने से इनकार किया और कहा कि डेलकर के परिवार ने मौत के मामले में अब तक कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है।