मुंबई पुलिस ने रात्रि कर्फ्यू लागू होते ही सतर्कता बढ़ाई | Mumbai police increases vigilance as night curfew comes into force

मुंबई पुलिस ने रात्रि कर्फ्यू लागू होते ही सतर्कता बढ़ाई

मुंबई पुलिस ने रात्रि कर्फ्यू लागू होते ही सतर्कता बढ़ाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : December 23, 2020/6:48 am IST

मुंबई, 23 दिसंबर (भाषा) कोरोना वायरस के नए प्रकार के बारे में पता चलने से उपजी चिंताओं के बीच मुंबई में कोविड-19 की रोकथाम के चलते फिर से पाबंदियां लगाई गई हैं, जिसके तहत पुलिस गश्त और सतर्कता बढ़ाने के साथ-साथ बार और पब खोलने-बंद करने को लेकर भी समयसीमा तय कर दी गई है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार को कहा कि मंगलवार से रात 11 बजे से सुबह छह बजे तक रात्रि कर्फ्यू प्रभावी हो गया है। ऐसे में पुलिस मार्च करने के साथ-साथ गली-गली जाकर लोगों से घरों में रहने का अनुरोध कर रही है।

उन्होंने कहा कि आपातकालीन, चिकित्सा और जरूरी सेवाएं दे रहे लोगों को सरकारी आदेश से छूट मिली हुई है।

बुधवार तड़के दक्षिण मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल के निकट और हाजी अली इलाके में पुलिस गश्त बढ़ी हुई देखी गई।

पुलिस कर्मियों को यहां डिंडोशी इलाके में मार्च करते हुए भी देखा गया।

इसके अलावा उन्हें उपनगर गोरेगांव और मलाड में गश्त करते हुए गलियों में घूम रहे लोगों को घरों को लौटने और सरकारी आदेश का पालन करने का अनुरोध करते देखा गया।

अधिकारी ने कहा कि पुलिस होटल, बार, पब और अन्य वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों से रात 11 बजे से पहले अपने परिसर बंद करने का अनुरोध कर रही है।

ब्रिटेन में कोविड-19 के नए प्रकार का पता चलने के बाद बढ़ी चिंताओं के बीच महाराष्ट्र सरकार ने नगर निगम के तहत आने वाले क्षेत्रों में 22 दिसंबर से पांच जनवरी तक ऐहतियात के तौर पर रात्रि कर्फ्यू लगाने की घोषणा की थी।

भाषा

जोहेब नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)