नडाल अगले दौर में, फोगनिनी अयोग्य घोषित | Nadal in next round, Fognini disqualified

नडाल अगले दौर में, फोगनिनी अयोग्य घोषित

नडाल अगले दौर में, फोगनिनी अयोग्य घोषित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : April 22, 2021/5:32 am IST

बार्सिलोना, 22 अप्रैल (एपी) राफेल नडाल ने अपने 111वीं रैंकिंग के प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ तीन सेट में जीत दर्ज करके बार्सिलोना ओपन टेनिस टूर्नामेंट के अगले दौर में जगह बनायी जबकि फैबियो फोगनिनी को कथित तौर पर अपशब्दों का उपयोग करने के लिये अयोग्य घोषित कर दिया गया।

फोगनिनी तब स्पेन के क्वालीफायर जापता मिरालेस के खिलाफ 6—0, 4—4 से पीछे चल रहे थे जब लाइन जज ने चेयर अंपायर को बताया कि इटली के नौवीं वरीयता खिलाड़ी ने अपशब्दों का उपयोग किया है।

फोगनिनी ने इसका खंडन किया और जब उन्हें अयोग्य घोषित किया गया तो वह काफी निराश थे। उन्होंने गुस्से में अपना रैकेट भी तोड़ दिया था।

नडाल ने धीमी शुरुआत से उबरकर इस क्लेकोर्ट टूर्नामेंट के पहले दौर में बेलारूस के इलिया इवास्का को 3-6, 6-2, 6-4 से हराया। स्पेनिश खिलाड़ी ने पहले दो गेम गंवा दिये थे और तीसरे गेम में अपनी सर्विस बचाये रखने के लिये भी उन्हें संघर्ष करना पड़ा था।

पहला सेट गंवाने के बाद उन्होंने अच्छी वापसी की तथा दूसरे सेट को आसानी से जीतकर तीसरे सेट के शुरू में ही ब्रेक प्वाइंट हासिल किया।

दो बार बार्सिलोना चैंपियन नडाल अगले दौर में जापान के केई निशिकोरी से भिड़ेंगे जिन्होंने चिली के​ क्रिस्टियन गारिन को 7-6 (5), 4-6, 6-1 से हराया।

नडाल को पिछले सप्ताह मोंटेकार्लो मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में आंद्रे रूबलेव से हार का सामना करना पड़ा था। रूबलेव ने अपनी अच्छी फार्म जारी रखी और बार्सिलोना में फेडरिको गाइयो को 6—4, 6—3 से हराकर अगले दौर में जगह बनायी।

मोंटेकार्लो फाइनल में रूबलेव को हराने वाले दूसरी वरीयता प्राप्त स्टेफनोस सिटिसिपास ने स्पेन के जौम मुनार पर 6-0, 6-2 से आसान जीत दर्ज की।

छठी वरीयता प्राप्त पाब्लो कारेनो बस्टा ने आस्ट्रेलिया के जोर्डन थाम्पसन को 6—4, 6—0 से जबकि कनाडा के फेलिक्स आगुर अलियासीमे ने इटली के लोरेंजो मुसेटी को 4-6, 6-3, 6-0 से हराया। डिएगो श्वार्टजमैन ने पहला सेट गंवाने के बाद वापसी करके अमेरिका के फ्रांसिस टिफोउ को 3-6, 7-5, 6-1 से पराजित किया।

एपी पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)