निसान जनवरी से अपने सभी वाहनों के दाम 5 प्रतिशत तक बढ़ाएगी | Nissan to raise prices of all its vehicles by 5 per cent from January

निसान जनवरी से अपने सभी वाहनों के दाम 5 प्रतिशत तक बढ़ाएगी

निसान जनवरी से अपने सभी वाहनों के दाम 5 प्रतिशत तक बढ़ाएगी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : December 23, 2020/10:27 am IST

नयी दिल्ली, 23 दिसंबर (भाषा) जापान की वाहन कंपनी निसान ने बुधवार को कहा कि वह भारत में अपने वाहनों के दाम 5 प्रतिशत तक बढ़ाएगी। कंपनी ने कच्चे माल की लागत में वृद्धि को देखते हुए अगले महीने से सभी मॉडल के दाम बढ़ाने का फैसला किया है।

निसान मोटर इंडिया ने एक बयान में कहा कि संशोधित कीमत निसान और डैटसन के सभी मॉडलों पर जनवरी 2021 से प्रभावी होगी।

कंपनी अपने वाहन डैटसन और निसान ब्रांड के तहत बेचती है। इसमें डैटसन रेडी गो और हाल में पेश एसयूवी मैग्नाइट और किक्₨स शमिल हैं। इनकी कीमतें 2.89 लाख रुपये से लेकर 14.15 लाख रुपये के बीच है।

कीमत वृद्धि के बारे में निसान मोटर इंडिया के प्रबंध निदेशक राकेश श्रीवास्तव ने कहा, ‘‘बाजार की मौजूदा चुनौतीपूर्ण स्थिति में, कच्चे माल की लागत बढ़ने के कारण हम निसान और डैटसन के सभी मॉडलों पर दाम बढ़ाने को लेकर बाध्य हैं।’’

उल्लेखनीय है कि हाल में कच्चे माल की लागत में वृद्धि का हवाला देते हुए मारुति सुजुकी इंडिया, रेनो इंडिया, होंडा कार्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा, फोर्ड इंडिया, इसुजु, बीएमडब्ल्यू इंडिया, ऑडी इंडिया और हीरो मोटो कार्प जैसी वाहन कंपनियां पहले ही जनवरी से कीमतें बढ़ाने की घोषणा कर चुकी हैं।

भाषा रमण मनोहर

मनोहर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers