नीतीश जदयू विधानमंडल दल की बैठक में शामिल हुए | Nitish jdu attends legislature party meeting

नीतीश जदयू विधानमंडल दल की बैठक में शामिल हुए

नीतीश जदयू विधानमंडल दल की बैठक में शामिल हुए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : February 19, 2021/5:26 pm IST

पटना, 19 फरवरी (भाषा) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार को अपनी पार्टी जदयू के विधानमंडल दल की बैठक में शामिल हुए।

पटना में जदयू के प्रदेश मुख्यालय स्थित कर्पूरी सभागार में आयोजित इस बैठक के पश्चात पत्रकारों से बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बार विधानमंडल दल की बैठक पार्टी कार्यालय में ही आयोजित की गई है, इसके पहले कभी पार्टी कार्यालय में विधानमंडल दल की बैठक आयोजित नहीं हुई थी, कर्पूरी सभागार मीटिंग के लिहाज से काफी जगह है और सब लोगों का विचार था कि इस बार यहीं बैठक आयोजित की जाए।

उन्होंने कहा कि बिहार विधानसभा और विधान परिषद में (वर्तमान सत्र) जो कार्य होने हैं उन पर बैठक में विस्तृत चर्चा की गयी। कई सदस्य पहली बार निर्वाचित हुए हैं उन्हें भी सभी बातों की जानकारी दी गई।

नीतीश ने कहा कि बैठक में सभी सदस्यों से कहा गया कि वे अपने-अपने क्षेत्र से जुड़ी समस्याओं के बारे में बतायें, साथ ही यह भी तय किया गया है कि 24 फरवरी की शाम नये सदस्यों की एक बैठक और होगी जिसमें संवैधानिक व्यवस्थाओं एवं कार्यकलापों, नियमों आदि के संबंध में अनुभवी सदस्य उन्हें विशेष तौर पर जानकारी देंगे। इस बैठक में नये सदस्यों के साथ-साथ अन्य इच्छुक सदस्य भी शामिल होंगे।

नीति आयोग की बैठक से संबंधित प्रश्न का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा,‘‘ नीति आयोग की कल ही बैठक है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम हम भी उस बैठक में बिहार की तरफ से शामिल होंगे। नीति आयोग के अधिकारियों द्वारा बिहार के अधिकारियों के साथ पहले ही लंबी चर्चा हो चुकी है। कल नीति आयोग की छठवीं बैठक है। प्रधानमंत्री जी सभी राज्यों की राय सुनेंगे। राज्य में विकास के लिए जो कार्य किये जा रहे हैं उसके संबंध में हमलोग भी जानकारी देंगे। नीति आयोग की तरफ से भी बातें रखी जायेंगी। मुझे पूरा भरोसा है कि बैठक में कल जो चर्चा होगी उसका लाभ राज्य को मिलेगा।’’

भाषा अनवर

शोभना

शोभना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)