महा विकास आघाड़ी सरकार में अस्थिरता नहीं: जयंत पाटिल | No instability in Maha Vikas Aghadi government: Jayant Patil

महा विकास आघाड़ी सरकार में अस्थिरता नहीं: जयंत पाटिल

महा विकास आघाड़ी सरकार में अस्थिरता नहीं: जयंत पाटिल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : May 27, 2021/12:41 pm IST

मुंबई, 27 मई (भाषा) महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख जयंत पाटिल ने बृहस्पतिवार को कहा कि राज्य में महा विकास आघाड़ी (एमवीए) की गठबंधन सरकार में कोई ‘अस्थिरता’ नहीं है।

राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने बुधवार की शाम मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की थी, जिसके बाद शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस गठबंधन के भीतर तनाव होने की अटकलों को बल मिल गया था।

पाटिल ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ मुझे नहीं पता कि बैठक में क्या बातें हुई लेकिन सरकार में अस्थिरता का तो प्रश्न ही नहीं है। नए मुद्दे उठते रहते हैं…उसका सरकार की स्थिरता से क्या लेना-देना।’’

वहीं मराठा आरक्षण के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस संबंध में ‘संसद में फैसला लेना चाहिए।’’

उनसे जब मराठा आरक्षण के भविष्य के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘ राज्य के भाजपा नेताओं को यह मुद्दा केंद्रीय नेतृत्व के समक्ष उठाना चाहिए।’’

इस महीने के शुरू में, उच्चतम न्यायालय ने मराठों को शिक्षण संस्थानों में दाखिले और सरकारी नौकरियों में आरक्षण देने वाले महाराष्ट्र के कानून को रद्द कर दिया था और इसे ‘असंवैधानिक’ बताते हुए कहा था कि आरक्षण की 50 प्रतिशत की सीमा लांघने के लिए कोई असाधारण परिस्थिति नहीं थी जिसका निर्धारण 1992 के मंडल फैसले में किया गया है।

पाटिल ने राज्य में महामारी की वजह से लागू लॉकडाउन जैसे प्रतिबंधों को हटाए जाने के संबंध में पूछे गए सवाल पर कहा कि प्रतिबंधों और कोविड-19 के आंकड़ों के बारे में प्रत्येक सप्ताह मंत्रिमंडल की बैठक में चर्चा होती है।

उनसे जब एक जून के बाद प्रतिबंधों में राहत देने के बारे में पूछा गया तो पाटिल ने कहा कि चर्चा के बाद ही इस पर फैसला लिया जाएगा।

इसी बीच राकांपा के प्रवक्ता नवाब मलिक ने संवाददाताओं से कहा कि शरद पवार एक सर्जरी की वजह से आराम करने के बाद अब फिर से राजनीतिक गतिविधियों में शामिल होने लगे हैं। वह बुधवार को मुख्यमंत्री से मिले और उन्होंने आज सुबह भाजपा के राज्यसभा सांसद संभाजीराजे और राकांपा नेताओं से बातचीत की।

उन्होंने बताया कि पवार ने एक जून को राकांपा के सभी विधायकों की बैठक बुलाई है।

भाषा स्नेहा मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)