ऑपरेशन मुस्कान के तहत नोएडा पुलिस ने लापता किशोर को बरामद किया | Noida police recover missing teenager as part of Operation Muskan

ऑपरेशन मुस्कान के तहत नोएडा पुलिस ने लापता किशोर को बरामद किया

ऑपरेशन मुस्कान के तहत नोएडा पुलिस ने लापता किशोर को बरामद किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : July 2, 2021/4:18 am IST

नोएडा, दो जुलाई (भाषा) नोएडा पुलिस ने पूर्वी उत्तर प्रदेश के गोंडा से लापता हुए 13 वर्षीय किशोर को ऑपरेशन मुस्कान के तहत बरामद किया है। पुलिस ने किशोर के परिजन से संपर्क कर, उन्हें नोएडा बुलाया तथा किशोर को उनके सुपुर्द कर दिया।

पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के मीडिया प्रभारी ने बताया कि एक जुलाई को थाना फेस-3 पुलिस को सेक्टर 61 मेट्रो स्टेशन पर 13 वर्षीय किशोर लावारिस अवस्था में घूमता हुआ मिला। उन्होंने बताया कि पुलिस ने बच्चे से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह ग्राम भैंसहा थाना कोडिया जिला गोंडा उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। बच्चे ने पुलिस को बताया कि वह दो जून वर्ष को अपने घर वालों को बताए बिना दिल्ली घूमने के लिए आ गया था और यहां पर वह गुम हो गया।

मीडिया प्रभारी ने बताया कि नोएडा पुलिस ने गोंडा पुलिस से संपर्क किया तो पता चला कि स्थानीय थाने में किशोर की गुमशुदगी 29 जून को दर्ज कराई गई थी।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने किशोर के पिता से मोबाइल फोन से संपर्क किया। उन्हें नोएडा बुलाया गया। शुक्रवार को नोएडा पहुंचे पिता ने अपने बेटे की पहचान की तथा अपने साथ लेकर उसे वापस गए।

मीडिया प्रभारी ने बताया कि गुमशुदा बच्चों की तलाश के लिए गौतम बुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट ने ऑपरेशन मुस्कान चलाया हुआ है जिसके लिए कई टीमें बनाई गई हैं। इसके तहत गुमशुदा बच्चों की तलाश कर पुलिस उन्हें उनके परिजनों को सौंप रही है।

भाषा सं

नेहा

नेहा निहारिका

निहारिका

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)