मायावती पर आपत्तिजनक टिप्पणी : रणदीप हुड्डा के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, UN की पर्यावरण संधि के राजदूत के पद से हटाए गए | Objectionable remarks on Mayawati: Randeep Hooda removed as Ambassador of Sanra's Environment Treaty

मायावती पर आपत्तिजनक टिप्पणी : रणदीप हुड्डा के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, UN की पर्यावरण संधि के राजदूत के पद से हटाए गए

मायावती पर आपत्तिजनक टिप्पणी : रणदीप हुड्डा के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, UN की पर्यावरण संधि के राजदूत के पद से हटाए गए

:   Modified Date:  December 3, 2022 / 09:07 PM IST, Published Date : December 3, 2022/9:07 pm IST

मुंबई, 28 मई (भाषा) । अभिनेता रणदीप हुड्डा को बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में संयुक्त राष्ट्र की, जंगली जानवरों की प्रवासी प्रजातियों के संरक्षण संबंधी संधि (सीएमएस) के राजदूत (एंबेसडर) के पद से हटा दिया गया है।
पढ़ें- बारदाना, त्रिपाल और प्लास्टिक की दुकानों को भी खोलने की अनुमति, कले…

अभिनेता की सोशल मीडिया पर नौ वर्ष पुराने एक वीडियो के लिए आलोचना की जा रही है, जिसमें वह मायावती के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियां करते नजर आते हैं। एक मीडिया घराने द्वारा 2012 में आयोजित एक कार्यक्रम का यह 43 सेकेंड का वीडियो है जिसे ट्विटर पर एक व्यक्ति ने साझा किया।

पढ़ें- भाटापारा में मंडी कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से खरीदी प्रभावित, किसान हैं परेशान, 3 किलोमीटर क…

इस वीडियो में हुड्डा ने एक चुटकुला सुनाया जिसे जातिवादी एवं कामुक बताया जा रहा है और वह दर्शकों के साथ हंसते भी नजर आ रहे हैं।

सीएमएस की वेबसाइट पर एक बयान में कहा गया, ‘‘सीएमएस सचिवालय को वीडियो में की गई टिप्पणी आपत्तिजनक लगी और वह सीएमएस सचिवालय या संयुक्त राष्ट्र के मूल्यों को नहीं दर्शाती।’’

बयान में कहा गया , ‘‘ हुड्डा अब सीएमएस के राजदूत नहीं हैं। ’’
पढ़ें- शराब के शौकीनों के लिए खुशखबरी, राज्य में 31 के बाद खुल सकते हैं अं..

अभिनेता को फरवरी 2020 में तीन साल के लिए जंगली जानवरों की प्रवासी प्रजातियों के संरक्षण संबंधी संधि (सीएमएस) का राजदूत नियुक्त किया गया था।

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के खिलाफ टिप्पणी के लिए 44 वर्षीय हुड्डा की खूब आलोचना हो रही है। कुछ आलोचकों ने तो उनसे माफी की मांग भी की है।

शुक्रवार को ट्विटर पर हैशटैग अरेस्टरणवीरहुड्डा ट्रेंड हुआ तथा उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग भी की गई।

 

 
Flowers