ओडिशा के मुख्यमंत्री ने कालाहांडी में 200 बिस्तरों वाले कोविड अस्पताल का उद्घाटन किया | Odisha CM inaugurates 200 bedded Covid Hospital in Kalahandi

ओडिशा के मुख्यमंत्री ने कालाहांडी में 200 बिस्तरों वाले कोविड अस्पताल का उद्घाटन किया

ओडिशा के मुख्यमंत्री ने कालाहांडी में 200 बिस्तरों वाले कोविड अस्पताल का उद्घाटन किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : June 19, 2021/7:27 pm IST

भवानीपटना/भुवनेश्वर, 19 जून (भाषा) ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शनिवार को कालाहांडी जिले में एल्युमीनियम कंपनी वेदांता रिसोर्सेज द्वारा स्थापित 200 बिस्तरों वाले कोविड-19 अस्पताल का उद्घाटन किया।

सभी आधुनिक सुविधाओं वाले इस अस्पताल को कंपनी द्वारा वित्त पोषित किया गया है, लेकिन इसका प्रबंधन ओडिशा सरकार द्वारा किया जाएगा।

पटनायक ने वेदांता रिसोर्सेज के चेयरमैन अनिल अग्रवाल और कंपनी के अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में डिजिटल कार्यक्रम के जरिए अस्पताल का उद्घाटन किया।

अनिल अग्रवाल फाउंडेशन के तत्वावधान में जिला मुख्यालय भवानीपटना में स्थापित इस कोविड ​​अस्पताल में 200 बेड, 16 गहन देखभाल इकाइयां (आईसीयू) और वेंटिलेटर सपोर्ट वाली कई उच्च निर्भरता इकाइयां (एचडीयू) हैं।

कंपनी ने कहा कि अस्पताल में कोरोना वायरस से संक्रमित बच्चों के इलाज के लिए एक वार्ड है, जो ओडिशा में अपनी तरह का पहला वार्ड है।

रोगियों को जीवन रक्षक गैस की आपूर्ति बढ़ाने के लिए वेदांता ने अस्पताल परिसर में एक ऑक्सीजन संयंत्र भी स्थापित किया है।

अस्पताल का उद्घाटन करते हुए, पटनायक ने कालाहांडी के लोगों, डॉक्टरों, स्वास्थ्य पेशेवरों, आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को कोविड-19 की उग्र दूसरी लहर के खिलाफ लड़ने के लिए बधाई दी।

भाषा कृष्ण प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers