स्कूल में करंट से पहली क्लास की छात्रा की मौत, 8 अन्य छात्राएं झुलसी, CM ने जताया दुख, मुआवजे का किया ऐलान | One student death, eight other girls scorched by a current in school

स्कूल में करंट से पहली क्लास की छात्रा की मौत, 8 अन्य छात्राएं झुलसी, CM ने जताया दुख, मुआवजे का किया ऐलान

स्कूल में करंट से पहली क्लास की छात्रा की मौत, 8 अन्य छात्राएं झुलसी, CM ने जताया दुख, मुआवजे का किया ऐलान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : March 19, 2021/5:29 pm IST

दरभंगा-पटना, (भाषा) बिहार के दरभंगा जिले के जाले स्थित एक उच्च माध्यमिक विद्यालय में करंट लगने से एक छात्रा की मौत हो गयी जबकि आठ अन्य छात्राएं झुलस गयीं।

Read More News: ‘महाराज’ बन गए ‘भाई साहब’! सिंधिया पर बार-बार क्यों निशाना साध रही कांग्रेस?

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस हादसे पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए शुक्रवार को अपने शोक संदेश में शुक्रवार को कहा कि यह घटना दुखद है। वे इस घटना से दुखी हैं।

Read More News: GATE-2021 में रायपुर की विधुश्री पांडेय ने हासिल किया 510 रैंक, NIT में कर रही फाइनल ईयर की पढ़ाई

मुख्यमंत्री द्वारा मृतक छात्रा के परिजन को अविलंब 04 लाख रूपये का अनुग्रह अनुदान देने के निर्देशे के आलोक में दरभंगा जिलाधिकारी द्वारा मृतक छात्रा के परिजन को उक्त राशि वाला चेक प्रदान कर दिया गया है।

Read More News: दुनियाभर में व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और फेसबुक मैसेंजर का सर्वर डाउन, ठप्प हुई सेवाएं

मुख्यमंत्री ने इस दुखद घटना में सभी झुलसी छात्राओं के निःशुल्क इलाज की समुचित व्यवस्था करने के भी निर्देश दिये हैं। साथ ही उनके शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है।जख्मी छात्राओं का इलाज जाले रेफरल अस्पताल में चल रहा है।

Read More News: कोरोना का कमबैक…खतरे की नई दस्तक! छत्तीसगढ़ में कोरोना का कमबैक क्यों और कैसे हुआ?

दरभंगा से प्राप्त जानकारी के मुताबिक उक्त स्कूल के लोहे के गेट में बिजली के एक तार के जरिए अचानक करंट आ जाने से उसकी चपेट में आकर कक्षा एक की छात्रा चंचल कुमारी (8) की शुक्रवार को मौके पर ही मौत हो गई।

Read More News: मिलेगी एक माह की एक्स्ट्रा सैलरी, इस राज्य की सरकार ने किया ऐलान

डीडीसी सह प्रभारी जिलाधिकारी तनय सुल्तानिया ने कहा की घटना की जांच की जा रही है और जांच उपरांत दोषियों पर कार्रवाई की जायेगी। इस मामले में लापरवाही बरतने पर जाले प्रखंड विकास पदाधिकारी राजेश कुमार ने देर शाम स्कूल के 6 शिक्षकों को निलंबित कर दिया।

Read More News: टेंशन नहीं, मंत्री अमरजीत भगत का संक्रमण को लेकर बड़ा बयान