विपक्ष ने किसानों को बरगलाना जारी रखा तो उसे अगले चुनाव में और भी कम सीटें मिलेंगी: गोयल | Opposition continues to misguide farmers so it will get even fewer seats in next election: Goyal

विपक्ष ने किसानों को बरगलाना जारी रखा तो उसे अगले चुनाव में और भी कम सीटें मिलेंगी: गोयल

विपक्ष ने किसानों को बरगलाना जारी रखा तो उसे अगले चुनाव में और भी कम सीटें मिलेंगी: गोयल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : March 1, 2021/12:11 pm IST

शिमला, एक मार्च (भाषा) रेल मंत्री पीयूष गोयल ने सोमवार को कहा कि अगर विपक्ष किसानों को ‘‘गुमराह’’ करता रहा तो उसे अगले लोकसभा चुनाव में और भी कम सीटें मिलेंगी।

केंद्रीय रेल, वाणिज्य एवं उद्योग और उपभोक्ता मामलों के मंत्री गोयल यहां हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के आधिकारिक आवास पर संवाददाताओं से बात कर रहे थे।

उन्होंने कहा, ‘‘विपक्ष को किसानों को (कृषि कानूनों पर) गुमराह नहीं करना चाहिए।’’

किसानों के आंदोलन के कारण रेलवे को हुए नुकसान संबंधी सवाल से बचते हुए गोयल ने आरोप लगाया कि विपक्षी कांग्रेस ने विभिन्न मुद्दों पर लोगों को गुमराह किया है, इसीलिए आम चुनाव में मतदाताओं ने उसे कुछ सीटों तक सीमित कर दिया और पार्टी विपक्ष के नेता का पद भी प्राप्त करने में असफल रही।

उन्होंने कहा, ‘‘अगर विपक्ष इसी तरह किसानों को गुमराह करता रहा, तो अगले आम चुनावों में उसे और भी कम सीटें मिलेंगी।’’

2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने 44 सीटें जीती थीं। 2019 के आम चुनाव में उसकी सीटों की संख्या में थोड़ा सुधार हुआ और यह बढ़कर 52 हो गई।

गोयल ने कहा कि सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानून किसानों और देश के हित में हैं।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के किसानों सहित अधिकतर किसान नये कृषि कानूनों के पक्ष में हैं और केवल कुछ ही ‘‘गुमराह’’ हैं। उन्होंने कहा कि जल्द ही एक समाधान निकलेगा।

भाषा अमित नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)