हयात रीजेंसी, मुंबई की स्वामी कंपनी ने कहा उसको बैंक ने खाते से भुगात करने से रोक दिया है | Owner company of Hyatt Regency, Mumbai says it has been stopped by the bank from taking account

हयात रीजेंसी, मुंबई की स्वामी कंपनी ने कहा उसको बैंक ने खाते से भुगात करने से रोक दिया है

हयात रीजेंसी, मुंबई की स्वामी कंपनी ने कहा उसको बैंक ने खाते से भुगात करने से रोक दिया है

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : June 8, 2021/1:10 pm IST

नयी दिल्ली, आठ जून (भाषा) पांच सितारा होटल हयात रीजेंसी मुंबई के स्वामित्व वाली कंपनी एशियन होटल्स (वेस्ट) ने मंगलवार को कहा कि यस बैंक ने एक रिण नहीं चुका पाने के कारण बैंक में उसके एस्क्रो खाते से भुगतान करने पर रोक लगा दी है।

धनाभाव के कारण मुंबई हयात रीजेंसी का कारोबार निलंबित कर दिया गया।

एशियन होटल्स (वेस्ट) ने नियामकीय सूचना में कहा कि कंपनी और पूरे होटल उद्योग पर महामारी के व्यापक असर के कारण वह 28 अप्रैल, 2021 को यस बैंक के कर्ज का भुगतान नहीं कर सकी। बैंक ने उसके बाद ‘यस बैंक ने एस्क्रो खाते में होटल के रोज कारोबार की आय सहित उसमें की सभी प्रकार की धनराशि के इस्तेमाल पर रोक लगा दी।’

उसने कहा कि कंपनी/होटल को उक्त खाते से सरकारी करों (जीएसटी,वैट, टीडीएस, पीएफ आदि) , वेंडर भुगतान, तीसरे पक्ष के कर्मचारियों के वेतन (300 से ज्यादा) और होटल की दूसरी जरूरी सेवाओं सहित किसी के लिए भी भुगतान करने की मंजूरी नहीं है।

एशियन होटल्स (वेस्ट) ने कहा कि यस बैंक ने केवल होटल के बिजली, पानी और गैस शुल्कों के लिए कंपनी के निलंब खाते से कुछ भुगतान किए हैं।

गत 28 मई को कंपनी ने बीएसई को दी गयी सूचना में कहा था कि वह यस बैंक को 4.32 करोड़ रुपए के रिण का पुनर्भुगतान करने में नाकाम रही है।

सोमवार को हयात होटल्स कॉरपोरेशन ने मुंबई के हयात रीजेंसी होटल में परिचालन निलंबित कर दिया और कहा कि होटल अगली सूचना तक बंद रहेगा।

भाषा प्रणव मनोहर

मनोहर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers