18 से 45 साल की आयु के लोगों को मुफ्त में लगेगा टीका, यहां के स्वास्थ्य मंत्री का बड़ा ऐलान | People between 18 and 45 years of age to be vaccinated free of cost in Assam: Himanta

18 से 45 साल की आयु के लोगों को मुफ्त में लगेगा टीका, यहां के स्वास्थ्य मंत्री का बड़ा ऐलान

18 से 45 साल की आयु के लोगों को मुफ्त में लगेगा टीका, यहां के स्वास्थ्य मंत्री का बड़ा ऐलान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : April 21, 2021/8:06 am IST

गुवाहाटी, 21 अप्रैल (भाषा) असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमंता बिस्व सरमा ने बुधवार को कहा कि राज्य सरकार एक मई से 18 से 45 वर्ष की आयु के लोगों का मुफ्त में टीकाकरण कराएगी।

पढ़ें-राहतभरी खबर : UK, ब्राजील और दक्षिण अफ्रीकी वेरिएंट पर भी कोवैक्सीन असरदार

उन्होंने कहा कि पिछले साल कोविड-19 से निपटने के लिए मिली दान राशि का इस्तेमाल इस उद्देश्य के वास्ते किया जाएगा। राज्य का स्वास्थ्य विभाग भारत बायोटेक को पहले ही टीके की एक करोड़ खुराक के लिए पत्र लिख चुका है।

पढ़ें- स्कूलों में 31 मई तक गर्मियों की छुट्टियां घोषित, इ…

सरमा ने मंगलवार देर रात ट्वीट किया, ‘‘असम 18 से 45 की आयु के सभी लोगों को मुफ्त में कोविड-19 का टीका उपब्लध करवाएगा।

पढ़ें- कोरोना को लेकर सरकार उठा सकती है सख्त कदम, CM शिवरा…

भारत सरकार 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को मुफ्त में टीका मुहैया करा रही है।’’ उन्होंने कहा कि असम आरोग्य निधि के लिए पिछले साल आवंटित राशि का इस्तेमाल टीकाकरण के लिए किया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, ‘‘आज ही हमने टीके की एक करोड़ खुराक के लिए भारत बायोटेक को ऑर्डर दिया है।’’

पढ़ें- सांसद संतोष पाण्डेय ने सांसद निधि से दिए 10 लाख रुप…

उल्लेखनीय है कि सरमा ने पिछले साल सितंबर में विधानसभा को बताया था कि 53,534 लोगों ने कोविड-19 के खिलाफ राज्य सरकार की कोशिशों में मदद करने के लिए 116.1 करोड़ रुपये का दान असम आरोग्य निधि में दिया है। उल्लेखनीय है कि एक मई से 18 साल से अधिक उम्र के लोगों का भी टीकाकरण शुरू होगा।