देखमुख के खिलाफ प्रारंभिक जांच: सीबीआई ने दस्तावेजों और बयानों की समीक्षा की | Preliminary probe against Dekhmukh: CBI reviews documents and statements

देखमुख के खिलाफ प्रारंभिक जांच: सीबीआई ने दस्तावेजों और बयानों की समीक्षा की

देखमुख के खिलाफ प्रारंभिक जांच: सीबीआई ने दस्तावेजों और बयानों की समीक्षा की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : April 10, 2021/4:06 pm IST

मुंबई, 10 अप्रैल (भाषा) सीबीआई ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह के आरोपों में चल रही अपनी प्रारंभिक जांच (पीई) के दौरान एकत्रित दस्तावेजों और बयानों की शनिवार को समीक्षा की। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

बंबई उच्च न्यायालय ने समयबद्ध तरीके से पीई पूरी करने का आदेश दिया है। ऐसे में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) जांच के दौरान ऐसी कार्ययोजना को अपनाने की तैयारी कर रहा है जिसके तहत एजेंसी के दल ने सभी दस्तावेजों और बयानों का अध्ययन किया।

अधिकारी ने कहा, ‘‘आरोप गंभीर और संवेदनशील प्रकृति के हैं, इसलिए सीबीआई के दल ने शनिवार को दस्तावेजों और बयानों की समीक्षा की।’’

सीबीआई ने अब तक परमबीर सिंह, निलंबित एपीआई सचिन वाजे, डीसीपी राजू भुजबल, एसीपी संजय पाटिल, मामले में याचिकाकर्ता वकील जयश्री पाटिल और होटल मालिक महेश शेट्टी से पूछताछ की है।

वाजे इस समय एनआईए की हिरासत में हैं।

राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) उद्योगपति मुकेश अंबानी के दक्षिण मुंबई स्थित आवास के पास एक एसयूवी गाड़ी में 25 फरवरी को विस्फोटक मिलने के मामले में जांच कर रहा है।

वाजे ठाणे के कारोबारी मनसुख हिरेन की कथित हत्या के मामले में भी जांच के दायरे में हैं।

भाषा

वैभव माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers