पिछली सरकारों ने बुंदेलखंड का सिर्फ दोहन किया : योगी | Previous governments only exploited Bundelkhand: Yogi

पिछली सरकारों ने बुंदेलखंड का सिर्फ दोहन किया : योगी

पिछली सरकारों ने बुंदेलखंड का सिर्फ दोहन किया : योगी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : March 9, 2021/8:56 am IST

जालौन (उत्तर प्रदेश), नौ मार्च (भाषा) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य की पूर्ववर्ती सरकारों पर बुंदेलखंड की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए मंगलवार को कहा कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे बनने से इस अति पिछड़े क्षेत्र का पूरा विकास होने के साथ-साथ औद्योगिक क्रांति भी आएगी।

मुख्यमंत्री ने कुठौंद विकासखंड के लाडपुर गांव में निर्माणाधीन बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण करने के बाद उपस्थित पत्रकारों, जनप्रतिनिधियों तथा पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा,’इस क्षेत्र में खनिज संपदा का अपार भंडार है। पूर्व की सरकारों ने यहां की वन संपदा और खनिज संपदा का दोहन तो किया, लेकिन इस क्षेत्र के विकास के बारे में कभी नहीं सोचा।’

उन्होंने दावा किया कि उनकी सरकार ने इस अति पिछड़े क्षेत्र में एक्सप्रेस-वे का निर्माण कर पूरे क्षेत्र में विकास को नई दिशा दी है। साथ ही इस क्षेत्र में एक्सप्रेस-वे के किनारे और खाली पड़ी किसानों की जमीन का अधिग्रहण कर उद्योग क्षेत्र के तौर पर विकसित किया जाएगा। इससे स्थानीय निवासियों को और अधिक रोजगार के अवसर मिलेंगे।

योगी ने कहा कि जब क्षेत्र के लोगों रोजगार मिलेगा तो क्षेत्र में संपन्नता आएगी। संपन्न होने से नई पीढ़ी शिक्षित भी होगी। भारतीय जनता पार्टी में विकास करने की इच्छाशक्ति मजबूत है, इसलिए देश ही नहीं बल्कि पूरे उत्तर प्रदेश में विकास की आंधी आई है।

अक्सर सूखाग्रस्त रहने वाले बुंदेलखंड इलाके में पेयजल की उपलब्धता के बारे में मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार का हर घर को शुद्ध पेयजल उपलब्ध करवाने का लक्ष्य भी है। इसके अलावा कोरोना जैसी महामारी के दौर में भी प्रदेश सरकार ने पूरी मजबूती से काम किया।

भाषा सं सलीम सुरभि

सुरभि

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)