प्रियंका चोपड़ा की फिल्म ‘द वाइट टाइगर’ बाफ्टा पुरस्कारों की दौड़ में शामिल | Priyanka Chopra's film 'The White Tiger' joins bafta awards race

प्रियंका चोपड़ा की फिल्म ‘द वाइट टाइगर’ बाफ्टा पुरस्कारों की दौड़ में शामिल

प्रियंका चोपड़ा की फिल्म ‘द वाइट टाइगर’ बाफ्टा पुरस्कारों की दौड़ में शामिल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : February 5, 2021/12:05 pm IST

लंदन, पांच फरवरी (भाषा) ब्रिटिश अकादमी ने वर्ष 2021 के बाफ्टा पुरस्कारों के लिए लंबी सूची जारी की है और प्रिंयका चोपड़ा जोनास अभिनीत ‘‘द वाइट टाइगर’’ सात श्रेणियों में नामांकन के लिए दौड़ में है।

रमिन बहरानी द्वारा निर्देशित अंग्रेजी भाषा की इस फिल्म को 22 जनवरी को नेटफ्लिक्स पर जारी किया गया था।

इस फिल्म के मुख्य अभिनेता आदर्श गौरव के साथ ही रिज अहमद फिल्म ‘‘साउंड ऑफ मेटल’’ के लिए जबकि दिवंगत अभिनेता चैडविक बॉसमैन अपनी फिल्म ‘‘मा रेनिज ब्लैक बॉटम’’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के नामांकन की दौड़ में शामिल हैं।

प्रियंका चोपड़ा सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री की दौड़ में हैं। इस सूची में मारिया बाकालोव, एलेन बसर्टिन, ग्लेन क्लोज और ओलिविया कॉलमेन समेत अन्य अभिनेत्रियों का नाम भी शामिल है।

‘‘फारेनहाइट 451’’ और ‘‘होम्स 99’’ जैसे शानदार फिल्मों के लिए पहचाने जाने वाले बहरानी सर्वश्रेष्ठ निर्देशक एवं सर्वश्रेष्ठ स्क्रीनप्ले श्रेणी में किस्मत आजमा रहे हैं।

फिल्म ‘‘द वाइट टाइगर’’ सर्वश्रेष्ठ चलचित्रण एवं सर्वश्रेष्ठ संपादन की सूची में भी दौड़ में है।

इस फिल्म में बलराम नाम के एक चालक के जीवन की असाधारण यात्रा को दर्शाया किया गया है। इसमें बलराम के एक गरीब ग्रामीण से उद्योगपति बनने तक का सफर शामिल है।

भाषा शफीक नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)