महंगाई के खिलाफ राजद नेता, कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे | RJD leaders, activists take to streets against price rise

महंगाई के खिलाफ राजद नेता, कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे

महंगाई के खिलाफ राजद नेता, कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : July 19, 2021/4:40 pm IST

पटना, 19 जुलाई (भाषा) बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव सहित राष्ट्रीय जनता दल के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने मंहगाई के खिलाफ सोमवार को प्रदर्शन किया ।

महंगाई के खिलाफ राजद के हल्ला बोल कार्यक्रम के तहत आज दूसरे दिन सभी जिला मुख्यालयों पर पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया ।

प्रदेश की राजधानी पटना में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव एवं पूर्व मंत्री तथा उनके बडे़ भाई तेज प्रताप यादव ने राजद विधायक रामानन्द यादव के बीरचन्द पटेल पथ स्थित आवास से हरी झंडी दिखाकर प्रदर्शनकारियों को रवाना किया।

पटना के जिलाधिकारी कार्यालय की ओर जा रहे प्रदर्शनकारियों को आयकर गोलम्बर पर ही रोक दिया गया और उन्हें आगे जाने की इजाजत नहीं दी गई।

इस अवसर पर तेजस्वी ने कहा, ‘‘केंद्र और बिहार की सरकार यहां की जनता के साथ वादाखिलाफी कर रही है। महंगाई कम करने के वादे के साथ सत्ता में आयी राजग के सरकार में यह अप्रत्याशित रूप से बढ़ गयी है।’’

उन्होंने कहा कि पेट्रोलियम पदार्थों के दामों में अप्रत्याशित वृद्धि से कृषि कार्य और रसोई सब महंगी हो गई है। तेजस्वी ने कहा कि आज देश का हर वर्ग घटती आय, बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी से परेशान है तथा गलत आर्थिक नीतियों और कोरोना महामारी से निपटने के बजाय गलत प्राथमिकताओं के कारण मध्यम वर्ग और निम्न वर्ग की हिम्मत जवाब दे चुकी है।

उन्होंने कहा कि महंगाई ने पूरे देश के नागरिकों की कमर तोड़ दी है। तेजस्वी ने कहा कि राजद इस लड़ाई को सड़क से सदन तक लड़ेगी।

महंगाई के खिलाफ राजद द्वारा घोषित दो दिनों के इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह ने प्रदेश की जनता के साथ पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों को धन्यवाद दिया ।

भाषा अनवर

रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers