राहुल ने पुडुचेरी में मछुआरों से बातचीत की, कहा- मछली पकड़ने के दौरान उनके साथ यात्रा करना चाहते हैं | Rahul interacts with fishermen in Puducherry, says he wants to travel with them while fishing

राहुल ने पुडुचेरी में मछुआरों से बातचीत की, कहा- मछली पकड़ने के दौरान उनके साथ यात्रा करना चाहते हैं

राहुल ने पुडुचेरी में मछुआरों से बातचीत की, कहा- मछली पकड़ने के दौरान उनके साथ यात्रा करना चाहते हैं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : February 17, 2021/10:36 am IST

पुडुचेरी, 17 फरवरी (भाषा) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को यहां मछुआरा समुदाय के लोगों से बातचीत की और मछली पकड़ने के दौरान उनकी समस्याओं को समझने के लिए नौका में उनके यात्रा करने की इच्छा व्यक्त की।

केंद्रशासित प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का अभियान शुरू करने की खातिर यहां आए राहुल ने कहा कि शब्दों के जरिए हर चीज का वर्णन नहीं किया जा सकता है और बेहतर तरीके से समझने के लिए अनुभव की आवश्यकता होती है।

उन्होंने यहां मछुआरे की एक बस्ती की यात्रा के दौरान कहा कि अनुभव का मकसद उनकी समस्याओं और मुद्दों को समझना है क्योंकि प्रश्नों से चीजों का कुछ हद तक ही पता चल सकता है।

राहुल ने तालियों के बीच कहा, ‘‘… कुछ चीजें नहीं बोली जा सकती हैं। कुछ अनुभवों का वर्णन नहीं किया जा सकता। इसलिए मुझे आपसे एक मदद की जरूरत है। अगली बार जब मैं यहां आऊंगा, तो मैं मछली पकड़ने वाली नाव में आपके साथ जाना चाहता हूं ताकि आपके अनुभवों को जान सकूं।’’

उन्होंने कहा कि इस अनुभव से उन्हें पुडुचेरी के मछुआरों के मुद्दों को समझने में मदद मिलेगी।

पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव अप्रैल में होने की उम्मीद है।

भाषा

अविनाश पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers