राज्यसभा सदस्य से धोखाधड़ी, मामला दर्ज | Rajya Sabha member cheated, case registered

राज्यसभा सदस्य से धोखाधड़ी, मामला दर्ज

राज्यसभा सदस्य से धोखाधड़ी, मामला दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : June 11, 2021/9:44 am IST

रायपुर, 11 जून (भाषा) छत्तीसगढ़ में राज्यसभा सदस्य और पूर्व मंत्री रामविचार नेताम के नाम से जारी क्रेडिट कार्ड का गलत इस्तेमाल कर कथित रूप से अज्ञात व्यक्ति ने 508.92 अमेरिकी डॉलर का लेन-देन किया है। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज किया है।

रायपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि भाजपा नेता रामविचार नेताम के रिश्तेदार ने पुलिस में शिकायत की है कि नेताम के नाम से जारी क्रेडिट कार्ड का गलत इस्तेमाल कर किसी ने 24 फरवरी, 2021 को 508.92 अमेरिकी डॉलर (लगभग 36844 रुपए) का लेनदेन किया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नेताम की शिकायत पर तेलीबांधा थाने में मामला दर्ज किया गया है।

उन्होंने बताया कि शिकायत के अनुसार नेताम के नाम से जारी भारतीय स्टेट बैंक का यह क्रेडिट कार्ड 2020 तक वैध था। क्रेडिट कार्ड की वैधता समाप्त होने के बाद नेताम ने इसके नवीनीकरण के लिए अनुरोध नहीं किया था। नेताम की अनुमति और जानकारी के बगैर अज्ञात व्यक्ति ने धोखे से क्रेडिट कार्ड का नवीनीकरण करवा लिया और 508.92 अमेरिकी डॉलर का लेन-देन किया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मामला तब सामने आया जब बैंक ने नेताम को 45,668 (कर समेत) रुपए का भुगतान करने को कहा। शुरू में नेताम ने बैंक को सूचित किया कि उन्होंने ऐसा कोई लेनदेन नहीं किया है तथा क्रेडिट कार्ड भी उनके पास उपलब्ध नहीं है। कार्ड की वैधता समाप्त हो चुकी है। जब बैंक द्वारा भुगतान के लिए लगातार कहा गया तब उन्होंने बैंक जाकर लेन-देन की जानकारी ली। बाद में उन्होंने थाने में शिकायत की।

उन्होंने बताया कि नेताम की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है।

भाषा संजीव अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers