अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में रियल एस्टेट क्षेत्र का रुख आशावादी हुआ : रिपोर्ट | Real estate sector's stance in October-December quarter remains optimistic: report

अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में रियल एस्टेट क्षेत्र का रुख आशावादी हुआ : रिपोर्ट

अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में रियल एस्टेट क्षेत्र का रुख आशावादी हुआ : रिपोर्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : January 27, 2021/11:46 am IST

नयी दिल्ली, 27 जनवरी (भाषा) देश के रियल एस्टेट उद्योग की धारणा अक्टूबर-दिसंबर, 2020 की तिमाही में सकारात्मक हो गई। नाइट फ्रैंक इंडिया-फिक्की-नारेडको के एक सर्वे में यह निष्कर्ष निकाला गया है।

सर्वे में कहा गया है कि आवासीय के साथ-साथ कार्यालय संपत्तियों की मांग में सुधार से अगले छह माह के लिए क्षेत्र का परिदृश्य सकारात्मक है।

क्षेत्र में काम कर रहे डेवलपर्स, बैंकों, वित्तीय संस्थानों और निजी इक्विटी कंपनियों के ‘रियल एस्टेट धारणा सूचकांक चौथी तिमाही-2020’ का 27वां संस्करण वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये सोमवार को जारी किया गया।

रिपोर्ट के अनुसार ‘मौजूदा धारणा स्कोर’ 2020 में पहली बार अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में 54 अंक के साथ सकारात्मक हुआ है। यह इससे पिछली तिमाही की तुलना में 14 अंक की बढ़त है।

‘भविष्य का धारणा स्कोर’ चौथी तिमाही में बड़े उछाल के साथ 65 अंक पर पहुंच गया। तीसरी तिमाही में यह 52 अंक था। 50 से ऊपर का स्कोर ‘आशावाद’ और 50 से कम का स्कोर ‘निराशावाद’ को दशार्ता है। 50 के स्कोर का मतलब स्थिति के ‘तटस्थ’ होने से है।

भाषा अजय अजय मनोहर

मनोहर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers