फाइनेंस, डिजिटल और एडवांस्ड टेक्नोलॉजी संस्थाओं की स्थापना के लिए 8 करोड़ रुपए अतिरिक्त स्वीकृत | Rs 8 crore additional sanctioned for setting up of finance, digital and advanced technology institutions

फाइनेंस, डिजिटल और एडवांस्ड टेक्नोलॉजी संस्थाओं की स्थापना के लिए 8 करोड़ रुपए अतिरिक्त स्वीकृत

फाइनेंस, डिजिटल और एडवांस्ड टेक्नोलॉजी संस्थाओं की स्थापना के लिए 8 करोड़ रुपए अतिरिक्त स्वीकृत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : June 10, 2021/1:14 pm IST

जयपुर, 10 जून (भाषा) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जोधपुर में फिनटेक डिजिटल यूनिवर्सिटी, जयपुर में राजस्थान इंस्टिट्यूट ऑफ एडवांस्ड लर्निंग डीम्ड यूनिवर्सिटी और राजीव गांधी सेन्टर फॉर एडवांस्ड टेक्नोलॉजी संस्थाओं की स्थापना के काम में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।

सरकारी बयान के अनुसार उन्होंने इन तीन संस्थाओं के गठन के क्रम में विभिन्न क्षेत्रों के सलाहकारों (कंसल्टेंट) की सेवाएं लेने के लिए 8 करोड़ रुपए के अतिरिक्त बजट प्रावधान का अनुमोदन किया है।

उल्लेखनीय है कि गहलोत ने प्रदेश के युवाओं को आर्थिक, वित्तीय, डिजिटल और तकनीकी विषयों की आधुनिकतम शिक्षा उपलब्ध करवाने और इन क्षेत्रों में नई पीढ़ी के कौशल विकास के उद्देश्य से राज्य बजट 2021-22 में इन संस्थाओं की स्थापना करने की घोषणा की थी।

इस संबंध में प्रस्तावित संस्थाओं के प्रशासनिक विभाग सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग ने संस्थाओं के गठन के लिए संविदा आधार पर सलाहकारों की सेवाएं लेने का प्रस्ताव दिया है। यह सलाहकार समिति उक्त तीनों बजट घोषणाओं की समयबद्ध क्रियान्विति सुनिश्चित करने के लिए विभाग को परामर्श देगी।

भाषा कुंज अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers