27 जनवरी से खुलेंगे पांचवीं से आठवीं तक की कक्षाओं के स्कूल, महाराष्ट्र सरकार ने जारी किया आदेश | Schools to open from January 27 for classes 5th to 8th in Maharashtra

27 जनवरी से खुलेंगे पांचवीं से आठवीं तक की कक्षाओं के स्कूल, महाराष्ट्र सरकार ने जारी किया आदेश

27 जनवरी से खुलेंगे पांचवीं से आठवीं तक की कक्षाओं के स्कूल, महाराष्ट्र सरकार ने जारी किया आदेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : January 15, 2021/4:36 pm IST

मुम्बई: महाराष्ट्र में कोविड-19 महामारी के कारण 10 महीने से अधिक समय तक बंद रहे विद्यालय अब पांचवीं से आठवीं कक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए 27 जनवरी से खुलेंगे। राज्य की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

Read More: आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, 450 करोड़ रुपए का काला धन जब्त

इस बीच बृहन्मुम्बई महानगरपालिका ने एक नये परिपत्र में कहा है कि मुंबई में सभी विद्यालय एवं महाविद्यालय ‘‘अगले आदेशों तक’’ तक बंद रहेंगे। वैसे इस माह की शुरूआत में कुछ भागों में वहां की कोविड-19 स्थिति के आधार पर नौंवी से 12वीं कक्षाओं तक के विद्यालय एवं जूनियर कॉलेज खुल गये थे।

Read More: JIO ने कस्टमर्स को दिया झटका, कंपनी ने चुपके से बंद किया ये पॉपुलर रिचार्ज प्लान

मंत्री ने कहा, ‘‘मैंने मुख्यमंत्री को सूचित किया है कि विद्यालय पांचवीं से आठवीं तक की कक्षाओं के लिए 27 जनवरी से खोले जा सकते हैं।’’ गायकवाड़ ने बताया कि जिलाधिकारियों, निगम आयुक्तों एवं जिला सिविल सर्जन समेत स्थानीय अधिकारियों को विद्यालय एवं महाविद्यालय खोलने का निर्णय लेने से पहले जमीनी स्थिति का मूल्यांकन करना होगा।

Read More: स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन, छत्तीसगढ़ में आज 7 कोरोना मरीजों की मौत, 521 नए संक्रमितों की पुष्टि