बंगाल में नियो-जेएमबी के आतंकवादियों के घुसने की सूचना, मालदा व मुर्शिदाबाद में सुरक्षा कड़ी की गई | Security tightened in Malda and Murshidabad reported entering Of Neo-JMB militants in Bengal

बंगाल में नियो-जेएमबी के आतंकवादियों के घुसने की सूचना, मालदा व मुर्शिदाबाद में सुरक्षा कड़ी की गई

बंगाल में नियो-जेएमबी के आतंकवादियों के घुसने की सूचना, मालदा व मुर्शिदाबाद में सुरक्षा कड़ी की गई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : January 25, 2021/1:31 pm IST

कोलकाता, 25 जनवरी (भाषा) पश्चिम बंगाल पुलिस ने मालदा और मुर्शिदाबाद जिलों में सुरक्षा बढ़ा दी है। केंद्र ने राज्य पुलिस को सूचित किया था कि प्रतिबंधित नियो-जेएमबी (जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश) के छह आतंकवादियों ने राज्य में घुसपैठ की है और वे गणतंत्र दिवस पर आतंकी गतिविधि को अंजाम दे सकते हैं।

गृह विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि आईएसआईएस से संबद्ध नियो -जेएमबी के आतंकवादियों को ढूंढने के लिए अभियान शुरू कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि सूचना के बाद मालदा और मुर्शिदाबाद रेलवे स्टेशनों के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

अधिकारी ने पीटीआई-भाषा से कहा कि केंद्र सरकार ने बांग्लादेश से लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा के लालगोला से छह आतंकवादियों के पश्चिम बंगाल में घुसने की सूचना दी है। 72वें गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान ये आतंकवादी आतंकी गतिविधि को अंजाम दे सकते हैं।

उन्होंने कहा, ‘ हमने भारत-बांग्लादेश सीमा से लगते सभी जिलों में सुरक्षा बढ़ा दी है।’

अधिकारी ने बताया कि छह आतंकवादियों की राज्य के अन्य हिस्सों या शहर में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की योजना हो सकती है।

आतंकवादियों के संभावित ठिकाने के बारे में पूछने पर अधिकारी ने बताया, ‘ वे राज्य के अन्य जिलों में चले गए हो सकते हैं या शहर पहुंच गए हो सकते हैं। एसटीएस के कर्मियों और पुलिस ने विभिन्न जिलों में आतंकवादियों की तलाश शुरू कर दी है। ‘

उन्होंने बताया कि शुरुआती जानकारी के मुताबिक, छह आतंकवादी बांग्लादेश के राजशाही जिले से आए हैं और मुर्शिदाबाद जिले के लालगोला में स्थित कई जलमार्गों में से एक से देश में घुसे हैं।

अधिकारी ने कहा, ‘ हमारी शुरुआती जांच में पता चला है कि उन्होंने घने कोहरे का फायदा उठाया होगा जो सर्दियों में जलमार्गों को ढंक देते हैं।’

उन्होंने बताया कि नियो जेएमबी के शीर्ष नेतृत्व ने पश्चिम बंगाल में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए आतंकवादियों को निर्देश दिया है।

भाषा

नोमान माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)