कांग्रेस, टीएमसी समेत कई दलों ने एमपीलैड कोष बहाल करने की मांग की | Several parties including Congress, TMC demand restoration of MPLAD fund

कांग्रेस, टीएमसी समेत कई दलों ने एमपीलैड कोष बहाल करने की मांग की

कांग्रेस, टीएमसी समेत कई दलों ने एमपीलैड कोष बहाल करने की मांग की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : July 18, 2021/2:38 pm IST

नयी दिल्ली, 18 जुलाई (भाषा) लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की अध्यक्षता में रविवार को हुई सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) समेत कई दलों ने संसद सदस्य स्थानीय क्षेत्र विकास योजना (एमपीलैड) कोष को बहाल करने की मांग की। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने उन्हें आश्वस्त किया कि वह इस मुद्दे को सरकार और इसके शीर्ष पदाधिकारियों के समक्ष उठाएंगे। संसद के मॉनसून सत्र के एक दिन पहले सर्वदलीय बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विभिन्न दलों के सदन के नेता मौजूद थे।संसद सत्र सोमवार से शुरू होगा और 13 अगस्त को समाप्त होगा।

सूत्रों ने बताया कि लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, टीएमसी नेता सुदीप बंदोपाध्याय, वाईएसआर कांग्रेस नेता मिधुन रेड्डी, उन नेताओं में शामिल थे जिन्होंने संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी की उपस्थिति में बैठक के दौरान एमपीलैड कोष का मुद्दा उठाया।

बैठक के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए बिरला ने कहा कि उन्होंने पार्टियों से सत्र को सार्थक बनाने की अपील की है।

लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि चर्चा सौहार्दपूर्ण माहौल में होनी चाहिए और सदन की मर्यादा को बनाए रखा जाना चाहिए। बिरला ने कहा कि उन्होंने सभी दलों को आश्वस्त किया है कि उन्हें सत्र के दौरान अपने-अपने मुद्दों को उठाने के लिए पर्याप्त समय दिया जाएगा।

भाषा आशीष सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers