Chemical leak in Texas water park : टेक्सास के वाटर पार्क में रसायन रिसाव के बाद कई लोग अस्पताल में भर्ती | Chemical leak in Texas water park : Several people hospitalized after chemical leak in Texas water park

Chemical leak in Texas water park : टेक्सास के वाटर पार्क में रसायन रिसाव के बाद कई लोग अस्पताल में भर्ती

Chemical leak in Texas water park : टेक्सास के वाटर पार्क में रसायन रिसाव के बाद कई लोग अस्पताल में भर्ती

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : July 18, 2021/4:16 am IST

Chemical leak in Texas water park

ह्यूस्टन, 18 जुलाई (एपी) ह्यूस्टन के एक वाटर पार्क में रसायन रिसाव की वजह से कई लोगों को त्वचा में जलन और सांस लेने में तकलीफ के बाद अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

हैरिस काउंटी अग्निशमन मार्शल कार्यालय ने एक ट्वीट में बताया कि शनिवार को सिक्स फ्लैग्स हरिकेन हार्बर स्पलैशटाउन में हुई घटना के बाद 29 लोगों को अस्पताल ले जाया गया। वहीं 39 अन्य लोगों ने प्राथमिक तौर पर उपचार के बाद अस्पताल जाने से इनकार कर दिया।

केपीआरसी-टीवी की खबरों के मुताबिक रसायन रिसाव की वजह से बीमार पड़ने वाले लोगों में कुछ बच्चे भी शामिल हैं, जिनमें से एक की उम्र तीन साल है और अस्पताल में उसकी हालत स्थिर बताई गई है।

अधिकारियों ने बताया कि ये रसायन हाइपोक्लोराइट घोल और 35 प्रतिशत सल्फरिक अम्ल (तेजाब) थे। मीडिया में आयी खबरों के मुताबिक हरिकेन हार्बर स्पलैशटाउन की प्रवक्ता रोजी शेफर्ड ने एक बयान में कहा, ‘‘हमारे अतिथियों और टीम के सदस्यों की सुरक्षा हमेशा ही हमारी शीर्ष प्राथमिकता रही है और रिसाव के पीछे की वजह का पता लगाने के लिए पार्क को तत्काल खाली करा लिया गया।’’

एपी स्नेहा गोला

गोला

 
Flowers