शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने नाविकों के स्वदेश वापसी की घोषणा पर प्रसन्नता जतायी | Shiv Sena leader Priyanka Chaturvedi expresses happiness over announcement of repatriation of sailors

शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने नाविकों के स्वदेश वापसी की घोषणा पर प्रसन्नता जतायी

शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने नाविकों के स्वदेश वापसी की घोषणा पर प्रसन्नता जतायी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : January 11, 2021/11:14 am IST

मुंबई, 11 जनवरी (भाषा) शिवसेना की राज्यसभा सदस्य प्रियंका चतुर्वेदी ने केंद्र की इस घोषणा पर सोमवार को प्रसन्नता जतायी कि चीन में फंसे 23 नाविक 14 जनवरी को स्वदेश पहुंचेंगे।

चतुर्वेदी ने कहा कि वह इस मुद्दे को लंबे समय से केंद्र के साथ उठा रही हैं और इस नवीनतम घटनाक्रम से उन्हें ‘‘अत्यंत प्रसन्न्ता’’ हुई है।

केंद्रीय बंदरगाह, जहाजरानी एवं जलमार्ग मंत्री मनसुख मांडविया ने गत नौ जनवरी को कहा था कि जहाज एमवी जग आनंद पर सवार भारतीय चालक दल के 23 सदस्य 14 जनवरी को भारत पहुंचेंगे।

उन्होंने यह भी कहा था कि 16 भारतीय चालक दल के सदस्यों वाला एक अन्य जहाज एमवी अनास्तसिया भी 20 सितम्बर से चीन के काओफेदियन बंदरगाह पर है। यह जहाज कोर्गो जारी होने के इंतजार में है।

चतुर्वेदी ने कहा, ‘‘मैं विदेश मंत्री एस जयशंकर के साथ दो जहाजों, जग आनंद और अनास्तसिया पर जुलाई 2020 से चीन में फंसे हमारे भारतीय नाविकों को वापस लाने का मुद्दा उठाती रही हूं। जग आनंद और अनास्तसिया के नाविकों को लेकर (यह मुद्दा) उसके निष्कर्ष पर पहुंचने से मुझे बहुत खुशी हुई है।’’

भाषा. अमित माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers