सिंगापुरः भारतीय-चीनी जोड़े पर नस्ली टिप्पणी करने वाले व्याख्याता को बर्खास्त करेगा संस्थान | Singapore: Institute to dismiss lecturer who made racial remarks on Indian-Chinese couple

सिंगापुरः भारतीय-चीनी जोड़े पर नस्ली टिप्पणी करने वाले व्याख्याता को बर्खास्त करेगा संस्थान

सिंगापुरः भारतीय-चीनी जोड़े पर नस्ली टिप्पणी करने वाले व्याख्याता को बर्खास्त करेगा संस्थान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : June 17, 2021/10:20 am IST

(गुरदीप सिंह)

सिंगापुर, 17 जून (भाषा) सिंगापुर में पॉलीटेक्निक संस्थान के चीनी मूल के एक व्याख्याता को भारतीय-चीनी जोड़े पर कथित नस्ली टिप्पणी के गंभीर कदाचार के लिए नौकरी से बर्खास्त किया जाएगा। बृहस्पतिवार को मीडिया में आई खबरों में यह बताया गया।

एंग एन पॉलिटेक्निक संस्थान ने कहा कि गंभीर कदाचार करने पर वरिष्ठ व्याख्याता तान बून ली को बर्खास्त करने की प्रक्रिया चल रही है।

घटना एक वीडियो में दर्ज हो गई थी जो छह जून को ऑनलाइन पोस्ट किया गया। इसमें तान ऑर्चर्ड मार्ग पर एक भारतीय-चीनी जोड़े पर नस्ली टिप्पणी करते नजर आ रहे हैं। इसमें तान सिंगापुर के देव प्रकाश नाम के व्यक्ति से एक चीनी महिला से मित्रता करने को लेकर बहस करते दिख रहे हैं।

देव प्रकाश भारतीय और फिलिपीनी नस्ल से हैं जबकि उनकी महिला मित्र आधी चीनी और आधी थाई हैं। वीडियो में तान किसी ‘‘भारतीय लड़की’’ से शादी नहीं करने को लेकर प्रकाश पर नस्ली होने का आरोप लगा रहे हैं।

इसके बाद उसी संस्थान की एक पूर्व छात्रा नुरूला फतीमा इस्कंदर ने नौ जून को इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट डाली जिसमें उसने आरोप लगाया कि 2017 में तान ने कक्षा में इस्लाम निंदक टिप्पणी की थी।

संस्थान ने कहा कि दोनों घटनाओं की आंतरिक जांच पूरी होने के बाद तान को बर्खास्त करने का फैसला लिया गया। पुलिस दोनों मामले की जांच कर रही है।

भाषा मानसी पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)