पलामू में छह युवकों को कोवैक्सीन की जगह कोविशील्ड की दूसरी खुराक लगने के बाद हंगामा | Six youths create ruckus in Palamu after second dose of covishield replacing covaccine

पलामू में छह युवकों को कोवैक्सीन की जगह कोविशील्ड की दूसरी खुराक लगने के बाद हंगामा

पलामू में छह युवकों को कोवैक्सीन की जगह कोविशील्ड की दूसरी खुराक लगने के बाद हंगामा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : June 23, 2021/11:20 am IST

मेदिनीनगर (झारखंड), 23 जून (भाषा) उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर की तर्ज पर झारखंड में पलामू के हरिहरगंज सामुदायिक अस्पताल में छह युवकों को बुधवार को कोवैक्सीन की जगह कोविशील्ड की दूसरी खुराक लगा दी गयी जिसके बाद भारी हंगामे को देखते हुए वहां बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती करनी पड़ी।

छत्तरपुर के अनुमंडल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) अजय कुमार ने बताया कि हंगामे की सूचना पर तत्काल हरिहरगंज थाना की पुलिस ने नागरिक अधिकारियों के साथ अस्पताल पहुंच कर स्थिति को नियंत्रित कर लिया।

इस बीच पलामू जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सिविल सर्जन) डॉ. अनिल कुमार सिंह ने बताया है कि यह चूक टीकाकरण कार्य में लगे कर्मियों की गलती से हुई और सभी युवकों को अस्पताल में ही रखकर उनपर नजर रखी जा रही है।

डॉ सिंह ने बताया कि टीका बदल जाने से युवकों पर विशेष नकारात्मक प्रभाव नहीं पङेगा लेकिन अब उन्हें पुनः दूसरी खुराक कोविशील्ड की ही लेनी होगी।

ऐसी ही समस्या उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर में 14 मई को सामने आयी थी जब बढ़नी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर औढ़ाईकला गांव के बीस ग्रामीणों को कोविशील्ड की जगह कावैक्सीन की दूसरी खुराक लगा दी गयी थी। यह मामला एक ग्रामीण की शिकायत पर 27 मई को सामने आया था जिससे पूरे देश में लोग हैरान रह गये थे।

भाषा, सं, इन्दु, ,

राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers