कोरोना संक्रमित मरीज के संपर्क में आए इस देश के राष्ट्रपति, खुद को किया क्वारंटाइन | South African president isolated after being exposed to infected person

कोरोना संक्रमित मरीज के संपर्क में आए इस देश के राष्ट्रपति, खुद को किया क्वारंटाइन

कोरोना संक्रमित मरीज के संपर्क में आए इस देश के राष्ट्रपति, खुद को किया क्वारंटाइन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : October 28, 2020/1:52 pm IST

जोहानिसबर्ग, 28 अक्टूबर (एपी) दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा ने खुद के पृथक-वास में जाने की घोषणा की है। एक संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने के बाद रामफोसा ने यह निर्णय लिया है।

Read More News:  अदालत ने बांग्लादेशी नागरिक को जमानत देने से इनकार किया, अवैध रूप से भारत में रह रहा था आरोपी

राष्ट्रपति के प्रवक्ता ने बुधवार को कहा कि जोहानिसबर्ग में पिछले सप्ताहांत आयोजित हुए एक रात्रिभोज में 35 व्यक्ति शामिल हुए थे। इसमें शामिल एक मेहमान में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। प्रवक्ता ने कहा कि रामफोसा उस व्यक्ति के संपर्क में आए थे।

Read More News: 6 रुपए तक महंगा हो सकता पेट्रोल-डीजल ! जल्द करा लें टंकी फुल

उन्होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के स्कूलों की सहायता के लिए धन जुटाने के वास्ते यह भोज आयोजित किया गया था। प्रवक्ता टायरोने सील ने कहा, ” कार्यक्रम के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया गया था। इस दौरान स्क्रीनिंग, सामाजिक दूरी बनाए रखने के नियम और मास्क पहनने का पूरा ध्यान रखा गया था।”

उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति में कोविड-19 संबंधी कोई लक्षण नहीं हैं और वह घर से काम कर रहे हैं। संक्रमित पाए गए मेहमान का उपचार किया जा रहा है।

Read More News: मोहल्ला क्लीनिक की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना, राज्योत्सव के दिन सीएम करेंगे शुभारंभ