तेजस्वी ने राज्यपाल से मुलाकात की, कानून व्यवस्था को लेकर ज्ञापन सौंपा | Stunning meets governor, submits memorandum on law and order

तेजस्वी ने राज्यपाल से मुलाकात की, कानून व्यवस्था को लेकर ज्ञापन सौंपा

तेजस्वी ने राज्यपाल से मुलाकात की, कानून व्यवस्था को लेकर ज्ञापन सौंपा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : January 18, 2021/7:03 pm IST

पटना, 18 जनवरी (भाषा) बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने सोमवार को राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात कर राज्य की कथित तौर पर बदहाल कानून व्यवस्था और बढ़ते अपराध को लेकर ज्ञापन सौंपा।

बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राजद के नेता तेजस्वी ने अपनी पार्टी के एक शिष्टमंडल के साथ सोमवार को राजभवन जाकर राज्यपाल से मुलाकात की और उन्हें एक ज्ञापन सौंपा।

बाद में, तेजस्वी ने पत्रकारों से कहा कि राज्यपाल ने उनके द्वारा ज्ञापन में उठाए गए मुद्दे को गंभीरता से लेते हुए आवश्यक हस्तक्षेप करने का आश्वासन दिया है।

तेजस्वी ने दो पृष्ठों वाले अपने ज्ञापन में एनसीआरबी के आंकड़ों का हवाला देते हुए आरोप लगाया है कि 2005 से 2019 के बीच नीतीश कुमार के शासनकाल के दौरान संज्ञेय अपराध में दो गुना वृद्धि हुई है।

उन्होंने कहा कि एक निजी विमान कंपनी के स्थानीय प्रबंधक रूपेश सिंह की हत्या के पांच-छह दिन बीत जाने के बाद भी अपराधी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

तेजस्वी ने आरोप लगाया कि विगत कुछ दिनों में लूट, डकैती, रंगदारी, बलात्कार, हत्या की घटना में बेतहाशा वृद्धि हुई है।

उन्होंने कहा, ‘‘हमारी मांग है कि रूपेश सिंह हत्याकांड की जांच का जिम्मा सीबीआई को सौंपा जाए। अपराध की घटनाओं को रोकने में नाकाम एवं अपराधियों को संरक्षण देने वाली सरकार को अविलंब बर्खास्त करने की अनुशंसा राष्ट्रपति से की जाए।’’

भाषा अनवर आशीष

आशीष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)