सनराइजर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 154 रन पर रोका | Sunrisers stop Rajasthan Royals for 154 runs

सनराइजर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 154 रन पर रोका

सनराइजर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 154 रन पर रोका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : October 22, 2020/3:55 pm IST

दुबई, 22 अक्टूबर (भाषा) सनराइजर्स हैदराबाद की अनुशासित गेंदबाजी के सामने राजस्थान रॉयल्स का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया और उसने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में गुरुवार को यहां छह विकेट पर 154 रन बनाये।

रॉयल्स के अधिकतर बल्लेबाजों ने क्रीज पर पर्याप्त समय बिताने के बाद अपना विकेट गंवाया। उसकी तरफ से संजू सैमसन (26 गेंदों पर 36) ने सर्वाधिक रन बनाये जबकि बेन स्टोक्स ने 32 गेंदों पर 30 रन की संघर्षपूर्ण पारी खेली।

वर्तमान सत्र में अपना पहला मैच खेल रहे जैसन होल्डर ने सनराइजर्स की तरफ से 33 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि राशिद (20 रन देकर एक) और विजय शंकर (तीन ओवर में 15 रन, एक विकेट) ने कसी गेंदबाजी की।

रोबिन उथप्पा (13 गेंदों पर 19) अच्छी लय में दिख रहे थे लेकिन बेमतलब का रन लेने के प्रयास में रन आउट हो गये। दूसरे सलामी बल्लेबाज स्टोक्स की टाइमिंग सही नहीं थी और उनके संघर्ष को देखकर लग रहा था कि वह पारी का आगाज करने का लुत्फ नहीं उठा रहे हैं।

भाग्य जरूर स्टोक्स का पूरा साथ दे रहा था। दो बार हवा में लहराता उनका शॉट क्षेत्ररक्षक की पहुंच से थोड़ा आगे गिर गया जबकि एक बार विजय शंकर ने उनका हाथ में आया कैच छोड़ा। आखिर में राशिद खान ने ही उन्हें लेग ब्रेक पर बोल्ड किया।

सैमसन पिछले मैचों की नाकामी से उबरने के लिये तत्पर दिखे। संदीप शर्मा पर लगाये गये उनके दोनों चौके विशिष्ट शैली के थे। इसके बाद उन्होंने होल्डर की गेंद पर लेंथ का अच्छी तरह से अनुमान लगाकर खूबसूरत छक्का जड़ा। होल्डर की अगली गेंद ऑफकटर थी जिस पर सैमसन चूककर बोल्ड हो गये।

राशिद और विजय शंकर ने बीच के ओवरों में बल्लेबाजों को बांधे रखा। पहले छह ओवरों में 47 रन बने थे लेकिन रॉयल्स 15वें ओवर में तिहरे अंक में पहुंचा। सैमसन और स्टोक्स के एक ही स्कोर पर आउट होने के बाद जोस बटलर (12 गेंदों पर नौ) पर निगाहें टिकी थी लेकिन वह भी किसी समय सहज नहीं दिखे। शंकर ने उन्हें प्वाइंट पर कैच आउट कराया।

होल्डर ने 19वें ओवर में कप्तान स्टीव स्मिथ (15 गेंदों पर 19) और रियान पराग (12 गेंदों पर 20) को सीमा रेखा पर कैच करवाया। जोफ्रा आर्चर ने आखिर में सात गेंदों पर कीमती 16 रन बनाये जिसमें नटराजन की आखिरी गेंद पर लगाया गया छक्का भी शामिल है।

भाषा

पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)