टीआरपी प्रकरण: इंडिया टुडे समूह के सीएफओ को प्रवर्तन निदेशालय ने किया तलब | TRP case: India Today Group CFO summoned by Enforcement Directorate

टीआरपी प्रकरण: इंडिया टुडे समूह के सीएफओ को प्रवर्तन निदेशालय ने किया तलब

टीआरपी प्रकरण: इंडिया टुडे समूह के सीएफओ को प्रवर्तन निदेशालय ने किया तलब

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : January 8, 2021/2:36 pm IST

मुंबई, आठ जनवरी (भाषा) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने ‘टीआरपी’ बढ़ाने वाले कथित गिरोह से संबंध रखने के सिलसिले में बयान दर्ज करने के लिए ‘इंडिया टुडे’ समूह के मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ) को तलब किया है। केंद्रीय जांच एजेंसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

ईडी ने संदिग्ध धन शोधन की जांच को लेकर इस कथित प्रकरण में मुंबई पुलिस द्वारा दर्ज प्राथमिकी के आधार पर एक ईसीआईआर (प्रवर्तन मामला सूचना रिपोर्ट) दर्ज की है।

ईसीआईआर, पुलिस प्राथमिकी के समान होती है।

ईडी के अधिकारी ने बताया कि पुलिस की जांच जारी है, वहीं केंद्रीय एजेंसी ने इंडिया टुडे के सीएफओ को बयान दर्ज करने के लिए तलब किया है। हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि वह (सीएफओ) कब पेश होने वाले हैं।

सीएफओ को मुंबई में ईडी अधिकारियों के समक्ष उपस्थित होने को कहा गया है।

मुंबई पुलिस ने पिछले साल अक्टूबर में दावा किया था कि तीन टीवी चैनलों –रिपब्लिक टीवी, बॉक्स सिनेमा और फक्त मराठी–विज्ञापन राजस्व बढ़ाने के लिए ‘टेलीविजन रेटिंग्स प्वाइंट्स’ (टीआरपी) में धांधली करने में संलिप्त हैं।

पुलिस ने रेटिंग एजेंसी ब्रॉडकास्ट ऑडिएंस रिसर्च कौंसिल के पूर्व सीईओ, सीओओ और अन्य कर्मचारियों तथा रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क के सीईओ सहित 15 लोगों को गिरफ्तार किया था। इनमें से ज्यादातर लोग जमानत पर जेल से बाहर हैं।

भाषा सुभाष माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers