तमिलनाडु में वर्षा से किसानों को हुए फसल नुकसान के लिए मिलेगा समुचित मुआवजा: मंत्री | Tamil Nadu to get proper compensation for crop losses caused to farmers due to rains: Minister

तमिलनाडु में वर्षा से किसानों को हुए फसल नुकसान के लिए मिलेगा समुचित मुआवजा: मंत्री

तमिलनाडु में वर्षा से किसानों को हुए फसल नुकसान के लिए मिलेगा समुचित मुआवजा: मंत्री

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : January 15, 2021/10:42 am IST

तिरुनेलवेली, 15 जनवरी (भाषा) तमिलनाडु के राजस्व मंत्री आर बी उदयकुमार ने शुक्रवार को कहा कि राज्य के दक्षिण जिलों में जिन किसानों की फसल अप्रत्याशित बारिश के चलते नष्ट हो गयी है, उन्हें सरकार समुचित मुआवजा देगा।

लगातार वर्षा के चलते थमिराबरानी नदी अब भी उफान पर है और उससे सटे क्षेत्र पानी में डूब गये हैं।

राजस्व मंत्री सूचना मंत्री सी राजू और आदि द्रविड़ कल्याण मंत्री वी एम राजलक्ष्मी के साथ वर्षा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया है।

उदयकुमार ने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार कृषि एवं राजस्व अधिकारयिों ने कृषि एवं बागवानी की फसलों को हुए नुकसान का आकलन करना शुरू कर दिया है। सभी प्रभावित किसानों को समुचित मुआवजा दिया जाएगा। ’’

मुख्यमंत्री ने राहत एवं पुनर्वास गतिविधियों को शीघ्र पूरा करने के लिए मंत्रीस्तरीय प्रतिनिधिमंडल भेजा जिसने बृहस्पतिवार को तिरुनेलवेली के जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ अधिकारियों के साथ स्थिति की समीक्षा की।

पिछली रात भारी वर्षा के चलते मुक्कानी थमिराबरानी नदी से सटे गांधीनगर, जे जे नगर, कामराजारनगर और पिल्लैयारनगर नगर क्षेत्र पानी में डूब गये।

भाषा

राजकुमार नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)