थॉमस और उबेर कप के लिये राष्ट्रीय शिविर रद्द | Thomas and Uber cancel national camp for Cup

थॉमस और उबेर कप के लिये राष्ट्रीय शिविर रद्द

थॉमस और उबेर कप के लिये राष्ट्रीय शिविर रद्द

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : September 10, 2020/1:25 pm IST

नयी दिल्ली, 10 सितंबर (भाषा ) अगले महीने होने वाले थॉमस और उबेर कप फाइनल के लिये हैदराबाद में लगने वाला राष्ट्रीय बैडमिंटर शिविर रद्द कर दिया गया है क्योंकि यह स्पष्ट हो गया कि खिलाड़ियों को सात दिन के अनिवार्य पृथकवास से राहत नहीं मिलेगी ।

यह शिविर सात सितंबर से 27 सितंबर तक लगाया जाना था । टूर्नामेंट डेनमार्क में तीन से 11 अक्टूबर तक खेले जायेंगे । भारतीय खेल प्राधिकरण ने साइ पुलेला गोपीचंद अकादमी में शिविर का प्रस्ताव रखा था ।

साइ चाहता था कि ट्रेनिंग से कम से कम एक सप्ताह पहले सभी 26 खिलाड़ी पृथकवास में रहे जिसे खिलाड़ियों और भारतीय बैडमिंटन संघ ने खारिज कर दिया ।

चयनकर्ताओं में से एक विमल कुमार ने कहा ,‘‘साइ ने साफ कर दिया कि पृथकवास प्रोटोकॉल को लेकर कोई राहत नहीं मिल सकेगी और शिविर का फैसला बाइ पर छोड़ दिया । काफी विचार विमर्श के बाद आज तय किया गया कि खिलाड़ियों के लिये इसका पालन करना कठिन होगा ।’’

उन्होंने कहा ,‘‘ लिहाजा खिलाड़ी अपने अपने केंद्रों पर अभ्यास करके रवानगी से पहले हैदराबाद पहुंचेंगे ।’’

उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि शिविर या ट्रायल के बिना टीम चुनना कठिन होगा ।

साइ ने कहा था कि खिलाड़ियों को गोपीचंद अकादमी में रहकर अभ्यास करना होगा लेकिन अधिकांश शीर्ष खिलाड़ियों ने वहां रहने पर ऐतराज जताया था । इनमें से अधिकतर हैदराबाद से ही हैं ।

एक अन्य घटनाक्रम में विश्व कांस्य पदक विजेता बी साइ प्रणीत ने दाहिने घुटने में दर्द के कारण थॉमस कप और डेनमार्क में दो सुपर 750 टूर्नामेंटों से नाम वापिस ले लिया ।

भाषा मोना नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers