महाराष्ट्र में ब्लैक फंगस की दवा की कालाबाजारी के आरोप में तीन लोग गिरफ्तार | Three arrested for black marketing of black fungus drug in Maharashtra

महाराष्ट्र में ब्लैक फंगस की दवा की कालाबाजारी के आरोप में तीन लोग गिरफ्तार

महाराष्ट्र में ब्लैक फंगस की दवा की कालाबाजारी के आरोप में तीन लोग गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : June 20, 2021/7:05 am IST

ठाणे, 20 जून (भाषा) महाराष्ट्र में पुलिस ने म्यूकोरमाइकोसिस या ‘ब्लैक फंगस’ संक्रमण के इलाज में इस्तेमाल होने वाली अहम दवा की कथित तौर पर कालाबाजारी करने को लेकर यहां तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

वरतक मंडल के सहायक पुलिस आयुक्त, पंकज शिरसत ने रविवार को बताया कि एक खुफिया सूचना के आधार पुलिस ने शनिवार को एक योजना बनायी और शुरुआत में दो लोगों को पकड़ा, जो दवा को अवैध रूप से बेचने आए थे।

उन्होंने बताया कि पड़ोसी नवी मुंबई के पनवेल और पालघर जिले के वसई के रहने वाले दो लोगों को ठाणे में कपूरबावड़ी नाका के पास से गिरफ्तार किया गया और उनके पास से 1,09,424 रुपये के लिपोसोमल एम्फोटेरिसिन-बी के 14 इंजेक्शन बरामद किए गए। पूछताछ के दौरान दोनों लोगों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने पालघर के बोईसर से एक व्यक्ति से शीशियां खरीदी थीं। पुलिस ने बाद में तीसरे आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत एक मामला दर्ज किया गया है। उन्हें 23 जून तक पुलिस हिरासत में भेजा गया है।

भाषा गोला सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers