ऑक्सीजन सिलिंडर उपलब्ध कराने के बहाने ठगने के आरोप में बिहार से तीन लोग गिरफ्तार | Three arrested from Bihar for cheating on pretext of providing oxygen cylinders

ऑक्सीजन सिलिंडर उपलब्ध कराने के बहाने ठगने के आरोप में बिहार से तीन लोग गिरफ्तार

ऑक्सीजन सिलिंडर उपलब्ध कराने के बहाने ठगने के आरोप में बिहार से तीन लोग गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : June 9, 2021/7:37 am IST

नयी दिल्ली, नौ जून (भाषा) कोविड-19 के मरीजों के लिए ऑक्सीजन सिलिंडर उपलब्ध कराने के बहाने कई लोगों को कथित तौर पर ठगने के आरोप में बिहार से एक गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के मुताबिक, इस मामले में सोमवार को गोपाल कुमार (20), रोहित कुमार (21) और संजीत चौधरी (22) को बिहार के नालंदा जिले से गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने ऑक्सीजन सिलिंडर के बदले ठगी के कुल 11 मामले दिल्ली के विभिन्न पुलिस थानों में दर्ज होने का दावा किया है।

तीनों आरोपी बिहार के नालंदा जिले से यह गिरोह चला रहे थे। ये लोग ऑक्सीजन सिलिंडर उपलब्ध कराने के ऐवज में लोगों से रुपये लेते थे, लेकिन उन्हें सिलिंडर उपलब्ध नहीं कराते थे। पुलिस के मुताबिक यह गिरोह ऑक्सीजन सिलिंडर के बदले आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के बैंक खातों में धन राशि हस्तांतरित करवाते थे। आरोपियों ने ऐसे ही कुछ गरीब लोगों के बैंक खातों के दस्तावेज अपने पास रखे हुए थे और इसके एवज में वे उन्हें 500 रुपये देते थे।

दिल्ली के ग्रेटर कैलाश समेत कई अन्य पुलिस थानों में ऑक्सीजन सिलिंडर के बदले ठगी का शिकार होने की कई शिकायतें मिलने के बाद पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू की।

दक्षिण दिल्ली के पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर ने कहा, ‘‘ इस गिरोह का भंडाफोड़ करने के लिए पुलिस की एक विशेष टीम गठित की गयी और उसे बिहार के नालंदा जिले में भेजा गया। तीन आरोपियों के ठिकाने का पता लगाकर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।’’

उन्होंने बताया कि आरोपियों के पास से एक एटीएम कार्ड, बैंक खातों की कुछ पासबुक और एक गैस एजेंसी के विजिटिंग कार्ड समेत कुछ अन्य दस्तावेज भी बरामद किए। पुलिस ने बताया कि कड़ी पूछताछ के दौरान तीनों ने 11 ऐसे मामलों में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली। तीनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि कुल कितने रुपये की ठगी हुई है।

भाषा रवि कांत मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers