अनंतनाग मुठभेड़ में लश्कर के 3 आतंकी ढेर, मारे गए आतंकियों में 1 लश्कर का कमांडर भी शामिल | Three militants killed in encounter in Jammu and Kashmir's Anantnag district

अनंतनाग मुठभेड़ में लश्कर के 3 आतंकी ढेर, मारे गए आतंकियों में 1 लश्कर का कमांडर भी शामिल

अनंतनाग मुठभेड़ में लश्कर के 3 आतंकी ढेर, मारे गए आतंकियों में 1 लश्कर का कमांडर भी शामिल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : July 10, 2021/7:05 pm IST

श्रीनगर, 10 जुलाई (भाषा) जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकी मारे गए जिनमें से एक संगठन का कमांडर था।

पढ़ें- जगन्नाथ मंदिर की अंतिम देवदासी नहीं रहीं, गायिका थी…

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग जिले के रानीपुरा इलाके के क्वारीगाम में घेराबंदी एवं तलाशी अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों की मौजूदगी पक्की होने पर उन्हें आत्मसमर्पण करने का बार-बार अवसर दिया गया।

पढ़ें- चोर ने चोरी किया नर्स का मोबाइल, स्टॉफ ब्वॉय के साथ…

प्रवक्ता ने बताया, लेकिन तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चला दीं। सुरक्षा बलों ने इस पर जवाबी कार्रवाई की जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई।

पढ़ें- PM मातृ वंदना योजना में मध्यप्रदेश ने तीसरी बार मार…

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादी मारे गए और उन सभी के शव बरामद कर लिए गए हैं। आतंकवादियों की पहचान सदूरा निवासी आरिफ हजाम, उदसू तेलवानी अचाबल निवासी बासित राशिद गनाई और पुलवामा के करीमाबाद निवासी सुहैल मुश्ताक भट के रूप में हुई है।

पढ़ें- BJP महिला मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक आज, राष्ट्रीय महामंत्री करेंगी प्रेस कॉन्फ्रेंस, शराबबंदी को लेकर प्रदर्शन भी

पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, मारे गए आतंकवादियों में से एक आरिफ हजाम अनंतनाग जिले में लश्कर-ए-तैयबा का जिला कमांडर था और वह सितंबर 2018 से आतंकी गतिविधियों में शामिल था।

 

 
Flowers