उज्जैन में दो मरीजों के कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस स्वरूप से संक्रमित होने की पुष्टि, एक की मौत | Two patients confirmed inUjjain infected with delta plus form of corona virus, one killed

उज्जैन में दो मरीजों के कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस स्वरूप से संक्रमित होने की पुष्टि, एक की मौत

उज्जैन में दो मरीजों के कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस स्वरूप से संक्रमित होने की पुष्टि, एक की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : June 23, 2021/7:51 pm IST

उज्जैन, 23 जून (भाषा) मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस स्वरूप से दो लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है जिनमें से एक महिला की 23 मई को मौत हो चुकी है। यह जानकारी जिला प्रशासन ने बुधवार को दी।

अधिकारी ने बताया, ‘‘महिला मरीज की मौत पाटीदार अस्पताल में 23 मई को कोरोना वायरस से हुई थी। उसके नमूने को 14 अन्य लोगों के नमूनों के साथ अनुवांशिकी अनुक्रमण के लिए भोपाल स्थित प्रयोगशाला भेजा गया था। इन 15 नमूनों में से दो लोगों में डेल्टा प्लस के संक्रमण की पुष्टि हुई।’’

हालांकि, जिला प्रशासन ने यह नहीं बताया कि नमूनों की अनुवांशिकी अनुक्रमण की रिपोर्ट कब मिली। प्रशासन ने कहा कि इन दोनों मरीजों के संपर्क में आए 21 लागों की आरटी-पीसीआर जांच की गई लेकिन कोई कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं मिला।

उज्जैन के कलेक्टर आशीष सिंह ने कहा कि डेल्टा प्लस से जिले में खतरा नहीं है लेकिन लोगों को एहतियातों का अनुपालन करना चाहिए।

भाषा धीरज वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)