स्पेन के मैड्रिड में एक इमारत में गैस रिसाव से विस्फोट, दो लोगों की मौत | Two people killed when a gas leak explodes at a building in Madrid, Spain

स्पेन के मैड्रिड में एक इमारत में गैस रिसाव से विस्फोट, दो लोगों की मौत

स्पेन के मैड्रिड में एक इमारत में गैस रिसाव से विस्फोट, दो लोगों की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : January 20, 2021/4:27 pm IST

मैड्रिड, 20 जनवरी (एपी) स्पेन की राजधानी मैड्रिड के मध्य क्षेत्र में बुधवार को एक रिहायशी इमारत में गैस रिसाव के कारण विस्फोट में दो लोगों की मौत हो गयी और दो लोग घायल हो गए। शहर के मेयर ने इस बारे में बताया।

सोशल मीडिया पर साझा किए गए वीडियो में मैड्रिड के मध्यवर्ती क्षेत्र तोलेदो स्ट्रीट में छह मंजिला इमारत से धुंआ उठते हुए दिखा और आसपास मलबा बिखरा हुआ था। आपात सेवा ने कहा है कि बचाव टीम, दमकलकर्मी और पुलिसकर्मी राहत और बचाव अभियान में जुटे हुए हैं।

मेयर जोस लुइस मार्तिनेज अलमेदा ने विस्फोट में दो लोगों की मौत और दो लोगों के घायल होने की पुष्टि की। शुरुआती जानकारी के मुताबिक गैस रिसाव के कारण यह विस्फोट हुआ। चर्च से जुड़ा एक व्यक्ति भी लापता है।

स्पेन के लोक प्रसारक ‘टीवीई’ ने कहा कि इमारत के भीतर लगी आग पर काबू पाने में दमकलकर्मियों को काफी मुश्किलें आ रही हैं और बचाव टीम वहां फंसे लोगों की तलाश कर रही है।

विस्फोट के बाद इमारत के पास के एक नर्सिंग होम को खाली करा दिया गया हालांकि किसी के घायल होने की सूचना नहीं मिली है। मार्तिनेज अलमेदा ने कहा कि विस्फोट के कारण पास के एक स्कूल की इमारत को हल्का नुकसान हुआ है।

एपी आशीष नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)